Move to Jagran APP

Twitter अकाउंट को हैकर्स से रखना चाहते हैं सुरक्षित, फॉलो करें ये टिप्स

हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के ट्विटर (Twitter) अकाउंट से छेड़छाड़ की गई है। ऐसे में आपको अपने अकाउंट की सुरक्षा को लेकर चिंता सता रही है तो हम आपको यहां कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जो आपके बहुत काम आएंगे।

By Ajay VermaEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 12:14 PM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 12:15 PM (IST)
Twitter अकाउंट को हैकर्स से रखना चाहते हैं सुरक्षित, फॉलो करें ये टिप्स
माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter की यह है फाइल फोटो

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आज के समय में हम बहुत सारे एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं, जिसमें गेमिंग ऐप, सोशल नेटवर्किंग ऐप आदि शामिल हैं। लेकिन, जितना इन ऐप्स का इस्तेमाल बढ़ गया है, उतने ही हैकर्स के हमले भी बढ़ गए हैं। हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के निजी ट्विटर (Twitter) अकाउंट से छेड़छाड़ की गई है, जिसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ट्वीट के जरिए दी गई है। ऐसे में अगर आप अपने ट्विटर अकाउंट की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं तो यह खबर आपके मतलब की है। हम आपको यहां कुछ टिप्स देने जा रहे हैं, जिनको अपनाकर आप अपने ट्विटर अकाउंट को सुरक्षित रख सकेंगे।

loksabha election banner

इन टिप्स की मदद से अपने ट्विटर अकाउंट को रखें सुरक्षित

  • अपने अकाउंट के लिए हमेशा स्ट्रॉंग पासवर्ड का इस्तेमाल करें और उसे अन्य वेबसाइट्स पर उपयोग न करें।
  • टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन का इस्तेमाल करें। इससे भी आपका ट्विटर अकाउंट पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा।
  • ट्विटर की वेबसाइट पर लॉग-इन करने से पहले एक बार यूआरएल को जरूरत चेक करें। अगर यूआरएल में केवल http है तो समझ जाए कि वेबसाइट फेक है। उसपर भूलकर भी लॉग-इन डिटेल एंटर न करें। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओरिजनल वेबसाइट की शुरुआत https से होती है।
  • अपना यूजरनेम और पासवर्ड भूलकर भी उन थर्ड पार्टी ऐप को न दें, जो फॉलवर्स को बढ़ाने का दावा करते हैं।
  • जब भी आपके पास ट्विटर की तरफ से मैसेज या ईमेल आए, तो भूलकर भी अपनी लॉग-इन डिटेल न दें। क्योंकि ट्विटर कभी भी अपने यूजर्स से उनकी लॉग-इन डिटेल नहीं मांगता है।
  • सितंबर में लॉन्च हुआ यह शानदार फीचर

बता दें कि ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए सुपर फॉलो फीचर को सितंबर में जारी किया था। इस फीचर के माध्यम से यूजर्स अपने फॉलोवर्स के साथ कंटेंट शेयर कर प्रति माह कमाई कर सकते हैं। यूजर्स इस फीचर के जरिए एंगेज्ड फॉलोअर्स के लिए बोनस, बैक-द-सीन कंटेंट से कमाई करने के लिए 2.99 डॉलर, 4.99 डॉलर या 9.99 डॉलर प्रति माह चार्ज कर सकते हैं।

फिलहाल, यह फीचर अमेरिका और कनाडा के यूजर्स के लिए उपलब्ध है। कयास लगाएं जा रहे हैं कि सुपर फॉलवर्स फीचर को जल्द ही भारत समेत अन्य देशों में जल्द लॉन्च किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.