आजकल मार्केट में काफी सारे महंगे फोन नये फीचर्स के साथ मौजूद है पर अगर आप डिवाइसेज पर ज्यादा खर्च करने के मूड में नहीं तो 10,000 रुपये से कम कीमत में बेहतर स्मार्टफोन लेकर हाजिर हैं हम-

आसुस जेनफोन4 ए400सीएक्सजी

5,299 रुपये की कीमत पर आने वाले फोन जेनफोन 4 ए400 सीएक्सजी में अच्छी स्क्रीन व कैमरा है। बैटरी लाइफ भी औसतन कम है पर इस कीमत पर यह डिवाइस बेहतर ऑप्शन है। एंड्रायड 4.4 किटकैट पर आधारित इस फोन में 480X800 मेगापिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 4 इंच का स्क्रीन, इंटेल डुअल कोर प्रोसेसर, 1 जीबी का रैम, 5 मेगापिक्सल का रियर व 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

यदि आप 5,000 रुपये खर्च करना चाहते हैं तो इस फोन पर करें।

जियाओमी रेडमी 1एस

10,000 रुपये से कम कीमत में आने वाले फोन की कैटेगरी में जियाओमी का रेडमी 1एस बेस्ट ऑप्शन कहा जा सकता है। 720 पी रेजोल्यूशन के साथ 4.7 इंच के स्क्रीन वाले इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 400 प्रोसेसर, 8 मेगापिक्सल का कैमरा और 1 जीबी रैम है। इसका बैटरी लाइफ अच्छा है।

मोटोरोला मोटो ई

जेनफोन व रेडमी के बाजार में आने से पहले मोटो इ बजट स्टार था। इसका हार्डवेयर इतना बढि़या था कि कोई और इससे टक्कर नहीं ले सकता था। इसमें मौजूद स्टॉक एंड्रायड बिना किसी बग्स के स्मूथ परफार्मेंस देता है। 4.5 इंच के स्क्रीन के साथ आने वाले इस फोन की बैटरी लाइफ भी बढि़या है हां कैमरा परफार्मेंस थोड़ा कम है। साथ ही यह उन बजट फोंस में से एक है जिस एंड्रायड लॉलीपॉप से अपडेट किया जा रहा है।

स्पाइस एमआइ-498 ड्रीम यूएनओ

यह एंड्रायड वन फोन है। इसका मतलब इस फोन पर गूगल का आशीर्वाद है और यह स्टॉक एंड्रायड पर चलता है। यह काफी चीजों में मोटो ई से मिलता है। हार्डवेयर को देखें तो ड्रीम यूएनओ से बेहतर फोन बाजार में मौजूद है। लेकिन एक्सपीरिएंस के आधार पर 6000 रुपये की कीमत पर यूएनओ एक अच्छा फोन है। अन्य एंड्रायड फोंस की तरह ही ड्रीम यूएनओ को भी एंड्रायड लॉलीपॉप से अपडेट किया जाएगा।

माइक्रोमैक्स यू यूरेका

यह एक बढि़या फोन है जिसे आप 10,000 रुपये से कम कीमत पर पा सकते हैं। 720 पी रेजोल्यूशन के साथ 5.5 इंच के स्क्रीन वाले इस फोन में 8 कोर वाला 1.6 जीएचजेड का स्नैपड्रगन 615 प्रोसेसर, 2 जीबी रैम, 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज, 13 मेगापिक्सल कैमरा और स्यानोजेनमोड आधारित एंड्रायड 4.4 है। 8,999 रुपये की कीमत पर मिलने वाला यह फोन काफी बेहतर डिवाइस साबित होगा।

जियाओमी रेडमी नोट 4जी

9,999 रुपये की कीमत पर आने वाला रेडमी नोट 4जी यू यूरेका से थोड़ा महंगा है। यह काफी फास्ट फोन है। इसकी स्क्रीन, बैटरी लाइफ और कैमरा परफार्मेंस काफी बढ्रिया है।

पढ़ें: अब एयरटेल रिटेल स्टोर पर मिल रहा जियाओमी रेडमी नोट 4जी

Posted By: Monika minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस