Move to Jagran APP

अब सोनी ने लॉंच किए मेगा बजट कैमरा

स्मार्टफोन, टैबलेट और फैबलेट की लॉंचिंग की खबरें पढ़-पढ़कर बोर हो चुके लोगों के लिए सोनी एक खुशखबरी लेकर आया है। फोटोग्राफी के शौकीन वे लोग जो अपने हर छोटे लम्हे को कैमरे में कैद कर यादगार बनाना चाहते हैं उनके लिए सोनी ने अपना कैमरा लॉंच किया है जिसकी कीमत सुनकर एक बार आपको झटका तो लगेगा ही। लेकिन

By Edited By: Published: Wed, 27 Nov 2013 04:19 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2013 04:19 PM (IST)
अब सोनी ने लॉंच किए मेगा बजट कैमरा

स्मार्टफोन, टैबलेट और फैबलेट की लॉंचिंग की खबरें पढ़-पढ़कर बोर हो चुके लोगों के लिए सोनी एक खुशखबरी लेकर आया है। फोटोग्राफी के शौकीन वे लोग जो अपने हर छोटे लम्हे को कैमरे में कैद कर यादगार बनाना चाहते हैं उनके लिए सोनी ने अपना कैमरा लॉंच किया है जिसकी कीमत सुनकर एक बार आपको झटका तो लगेगा ही। लेकिन वो कहते हैं ना शौक बड़ी चीज है उसके लिए पैसों के बारे में नहीं सोचना चाहिए। करीब 84,990 रुपए की कीमत के साथ लॉंच किया गया सोनी का नया साइबर शॉट आर एक्स 10 कैमरा दिसंबर माह से भारत में बिकने लगेगा।

loksabha election banner

सोनी के इस नए कैमरे के लेंस काफी हाइ-टेक और अपग्रेडेड हैं। साइबर शॉट आर एक्स 10 में कार्ल 2-2400 एमएम एफ 2.8 जीस वरिओ-सोनार लेंस फिक्स्ड हैं और कंपनी की मानें तो आप दूर से ही फूल से लेकर किसी भी मामूली कीड़े तक क्लोज-अप शॉट्स ले सकते हैं। इतना ही नहीं यह लेंस इतने जबरदस्त हैं कि आप कम लाइट में भी बेहतर तस्वीरें खींच सकते हैं। सोनी का तो यह भी दावा है कि यूजर को कम रोशनी में लेंस को एडजस्ट करने की भी जरूरत नहीं है।

पढ़ें:डीएसएलआर वर्सेज प्वाइंट एंड शूट

सोनी साइबर शॉट आर एक्स 10 में 20 मेगापिक्सल 1.0 टाइप बैक एल्यूमिनेटेड एक्समॉर आर सी एमओएस सेंसर लगा हुआ है और कंपनी के अनुसार यह कहा जा रहा है कि यह अन्य कैमरे 'इमेगर' की तुलना में चार गुना ज्यादा बड़ा है। इस हाइ-टेक कैमरे की सहायता से आप चलती पिक्चर के स्टिल भी कैप्चर कर सकते हैं और वाइ-फाइ की सहायता से आप इसे अपने स्मार्टफोन के ओएस के साथ भी कनेक्ट कर सकते हैं।

सोनी साइबर शॉट आर एक्स 10 के साथ कंपनी ने दो अन्य कैमरा एल्फा 7 और एल्फा 7 आर भी लॉंच किए हैं और इन दोनों कैमरों को लॉंच करने के साथ ही सोनी ने बेंचमार्क सेट किया है। एल्फा 7 (24.3 मेगापिक्सल) और एल्फा 7आर (36.4 मेगापिक्सल) में विशिष्ट रूप से निर्मित 9 बटन हैं। अब दिल थाम के बैठ जाइए क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं इन दोनों कैमरों के दाम।

एल्फा 7 को 94,000 रुपए के साथ लॉंच किया जा रहा है और एल्फा 7 आर की कीमत एक लाख से भी ज्यादा रखी गई है। साइबर शॉट के साथ दोनों ही कैमरे दिसंबर से भारतीय बाजारों में उपलब्ध हो जाएंगे। सोनी का कहना है कि एल्फा 7 का वजन 407 ग्राम है और इसमें विश्व का सबसे छोटा और बदला जा सकने वाला लेंस लगाया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.