नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रोब्लाॅगिंग साइट Twitter ने पिछले दिनों अपने यूजर्स को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कई फीचर्स पेश किए। जिनमें Tweet Fleets नामक फीचर भी शामिल है। इस फीचर की मदद से 24 घंटे के भीतर ट्वीट की गई फोटोज और वीडियो अपने आप गायब हो जाएंगे। जैसा कि इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सऐप स्टेटस में होता है। वहीं अब कंपनी ने अपने यूजर्स को फोटो शेयरिंग ऐप स्नैपचैट पर डायरेक्ट ट्वीट शेयर करने की अनुमति दे दी हैं। जबकि इससे पहले यूजर्स को स्नैपचैट पर ट्वीट का स्क्रीनशाॅट शेयर करना पड़ता था। 

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, यह सुविधा वर्तमान में आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। लेकिन जल्द ही कंपनी इसे एंड्राइड यूजर्स के लिए उपलब्ध कराएगी। बता दें कि सार्वजनिक ट्वीट पर शेयर बटन दबाने पर यूजर्स को स्नैपचेट पर ट्वीट शेयर करने का विकल्प नजर आएंगा। निजी ट्वीट में यह सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। 

रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि यूजर्स ट्वीट का एक स्नैप क्रिएट कर सकते हैैं और इसे लोगों के साथ शेयर भी कर सकते हैं। इतना ही नहीं यूजर्स ट्वीट को स्नैपचैट पर अपनी स्टोरी में भी आसानी से ऐड कर सकेंगे। ये यूजर्स के लिए बेहद ही खास और अलग अनुभव होगा। ट्विटर का कहना है कि जल्द ही आईओएस यूजर्स को छोटो ग्रुप इंस्टाग्राम स्टोरीज पर भी ट्वीट्स को शेयर करने में सक्षम होगा और इसे जल्द ही एंड्राइड यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

बता दें कि ट्विटर ने कुछ समय पहले थ्रेडेड रिप्लाई एक्सपेरिमेंट शुरू किया था लेकिन इस महीने की शुरुआत में यह फीचर बंद कर दिया गया। क्योंकि यूजर्स को इससे चैट को पढ़ने में परेशानी हो रही थी। साथ ही यूजर्स की ओर से इस फीचर को नेगेटिव प्रतिक्रिया दी थी। जिसके बाद कंपनी ने इस ऐप को बंद करने का फैसला लिया। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021