नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter ट्रोलिंग की समस्या पर लगाम लगाने के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है और इसे जल्द ही रोल आउट किया जा सकता है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स खुद यह तय कर सकेंगे कि कौन उन्हें रिप्लाई कर सकता है और कौन नहीं। यूजर्स द्वारा सिलेक्ट किए गए लोग ही उनके किसी पोस्ट पर रिप्लाई कर सकेंगे। 

Twitter का नया फीचर है खास

Twitter ने एक पोस्ट के जरिए जानकारी देते हुए स्पष्ट किया है कि नए फीचर की टेस्टिंग शुरू हो गई है और इसे जल्द ही यूजर्स के लिए रोल आउट भी किया जाएगा। इस फीचर को लाने के पीछे कंपनी का लक्ष्य ट्रोलिंग को रोकना है। ट्वीट करने वाले यूजर्स खुद ही रिप्लाई करने के लिए लोगों सिलेक्ट कर सकेंगे। 

जानें कैसे काम करेगा ये फीचर्स

ट्रोलिंग को रोकने के लिए Twitter जिस नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है और उसे लेकर ट्वीट में एक वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में बताया गया है कि ये फीचर किस तरह काम करता है। वीडियो के अनुसार जब आप कोई पोस्ट डालते हैं तो आपको कुछ विकल्प मिलेंगे, जिसमें आपको सिलेक्ट करना है कि कौन आपके पोस्ट पर रिप्लाई कर सकता है। इसमें तीन ऑप्शंस Everyone, People you follow और Only people you mention दिए गए हैं। इसमें से अगर आप Only people you mention का चयन करते हैं तो केवल आपके द्वारा सिलेक्ट किए गए लोग ही रिप्लाई कर सकेंगे।

कब तक होगा रोलआउट

Twitter ने अपने अपकमिंग फीचर की टेस्टिंग के बारे में जानकारी शेयर की है। लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि ये फीचर कब तक रोल आउट किया जाएगा। लेकिन टेस्टिंग फेज होने के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसके लिए यूजर्स को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। जल्द ही यह फीचर बाजार में दस्तक दे सकता है।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस