नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Twitter ने ग्लोबली अपना नया फीचर Hide Replies रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर के जरिए उन सभी रिप्लाइज को हाइड किया जा सकेगा जो अपमानजनक या परेशान करने वाले होते हैं। कंपनी ने यह फीचर रोलआउट कर यूजर्स को सुरक्षित और सहज महसूस कराया है। ऐसे में अगर यूजर के किसी पोस्ट पर गलत रिप्लाई आते हैं तो वो उन्हें हाइड कर पाएंगे।

क्या है कंपनी का कहना: Twitter के मुताबिक, हाइड किए गए रिप्लाइज को ग्रे आइकन पर क्लिक कर देखा जा सकेगा, लेकिन वो रिप्लाई एक्टिव नहीं रहेंगे। इस तरह से यूजर्स के पास अपनी किसी भी पोस्ट पर ज्यादा कंट्रोल बढ़ जाएगा। जिन लोगों का रिप्लाई हाइड किया जाएगा वो हाइड किए जाने के बाद भी पूरी कंवर्सेशन देख पाएंगे।

पिछले वर्ष कंपनी ने कुछ देशों में हाइड रिप्लाई फीचर पेश किया है। टेस्टिंग के दौरान कंपनी ने कहा था कि ट्वीट्स के लिए मैनेजिंग और उपयोगी टूल है। साथ ही इस दौरान हाइड ट्वीट्स को अप्रासंगिक, ऑफ-टॉपिक या परेशान करने वाला माना जा रहा था। इस फीचर को कंपनी ने वैश्विक रूप से पेश कर दिया है। इसे Twitter और इसकी मोबाइल ऐप पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

TweetDeck स्केड्यूल फीचर हुआ पेश: इससे पहले Twitter ने एक नया फीचर रोलआउट किया था। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने ट्वीट्स को स्केड्यूल कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल ट्विटर की वेब ऐप पर पेश किया गया है। यह वेब ऐप TweetDeck है। इसके आधिकारिक अकाउंट पर इस फीचर की जानकारी दी गई है। इस फीचर के जरिए आप अपने ट्वीट को स्केड्यूल कर पाएंगे। TweetDeck ने ट्वीट कर बताया है कि यूजर्स ट्विटर पर ट्वीट स्केड्यूल कर पाएंगे। कंपनी इस फीचर को टाइम-सेविंग फीचर के तौर पर लाई है। इस फीचर के बारे में ज्यादा जानने के लिए क्लिक करें यहां

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप