नई दिल्ली, टेक डेस्क। Instagram के यूजर्स अभी तक किसी भी इंस्टाग्राम पोस्ट को री-पोस्ट यानि शेयर नहीं कर सकते थे। लेकिन फेसबुक और ट्विटर पर इस प्रकार की कोई समस्या नहीं आती है। दोनों ही प्लेटफॉर्म यूजर्स को किसी की भी पोस्ट को शेयर करने की अनुमति देते हैं। लेकिन अब इंस्टाग्राम के यूजर्स किसी की भी पोस्ट को आसानी से री-पोस्ट कर सकेंगे।

Instagram यूजर्स अब कर सकेंगे Repost  

Instagram पर यूजर्स को अब जल्द ही ये सुविधा मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंस्टाग्राम जल्द ही अपने कुछ यूजर्स के लिए ये नया फीचर लाने वाली है। इसके जरिए यूजर्स किसी की भी पोस्ट को री-पोस्ट कर सकेंगे। इस फीचर की चर्चा तो हो रही थी लेकिन अब Meta ने भी इसे कंफर्म कर दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार इस नए फीचर को कंपनी जल्द ही कुछ यूजर्स के साथ टेस्ट करने जा रही है। इस फीचर के लांच होने के बाद यूजर्स किसी की भी पोस्ट को रीशेयर कर सकेंगे। वर्तमान में इंस्टाग्राम पर यूजर्स किसी भी यूजर की इंस्टाग्राम स्टोरी को आसानी से रीशेयर कर सकते हैं। लेकिन ये सुविधा फीड या पोस्ट के लिए अभी तक उपलब्ध नहीं थी। अब नया रि-पोस्ट फ्रीचर भी कुछ ऐसे ही काम करेगा जिसके द्वारा यूजर आसानी से किसी की पोस्ट को शेयर कर सकेंगे।

रिपोर्ट अनुसार इंस्टाग्राम यूजर्स को किसी पोस्ट को रीपोस्ट करने का एक नया ऑप्शन भी प्रोफाइल में दिख रहा है। जिससे ये पता चलता है कि कंपनी अपने इस नए फीचर पर तेज़ी से काम कर रही है और जल्द ही इसे लॉन्च भी कर सकती है।

हालांकि हम आपको ये भी बता देते हैं कि जब तक ये फीचर लांच नहीं होता तब तक आप इंस्टाग्राम पोस्ट को कैसे शेयर कर सकते हैं। इसके लिए फिलहाल यूजर्स को किसी पोस्ट का स्क्रीनशॉट लेना पड़ता है या प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से किसी थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड भी करना पड़ जाता है।

Edited By: Kritarth Sardana