Move to Jagran APP

Coronavirus समेत अन्य विषयों के पोस्ट जानें क्यों Facebook से अपने आप हो रहे हैं डिलीट

Facebook के एंटी-स्पैम पर आए एक बग के चलते यूजर्स द्वारा अलग-अलग टॉपिक्स पर किए गए पोस्ट्स डिलीट हो गए हैं। यह बग कंपनी के एंटी-स्पैम सिस्टम में आया है। फोटो साभार Facebook

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 11:18 AM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 11:28 AM (IST)
Coronavirus समेत अन्य विषयों के पोस्ट जानें क्यों Facebook से अपने आप हो रहे हैं डिलीट
Coronavirus समेत अन्य विषयों के पोस्ट जानें क्यों Facebook से अपने आप हो रहे हैं डिलीट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook ने एक बग को लेकर जानकारी दी है। कंपनी ने बताया है कि एक बग के चलते यूजर्स द्वारा अलग-अलग टॉपिक्स पर किए गए पोस्ट्स डिलीट हो गए हैं। यह बग कंपनी के एंटी-स्पैम सिस्टम में आया है। इस बग की जानकारी Facebook के वाइस प्रेसिडेंट फॉर इंटेग्रिटी Guy Rosen ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर दी है। साथ ही यह भी कहा है कि जिन पोस्ट्स को गलत तरीके से रिमूव किया गया था उन्हें रिस्टोर कर लिया गया है।

loksabha election banner

Guy Rosen ने बताया है कि जिन पोस्ट्स को रिस्टोर किया गया है उनमें सिर्फ COVID-19 से संबंधित टॉपिक ही नहीं है बल्कि अन्य टॉपिक्स के पोस्ट भी शामिल हैं। यह बग ऑटोमेटेड सिस्टम के साथ आया था। आपको बता दें कि वैसे तो ऑटोमेटेड सिस्टम गलत वेबसाइट्स के लिंक्स को रिमूव करता है। लेकिन इस बग ने कई अन्य पोस्ट्स को भी साइट से हटा दिया।

Reuters के साथ Facebook के एक यूजर ने स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसमें यूजर के पास एक नोटिफिकेशन आई है जिसमें यह लिखा गया है कि उनका पोस्ट कंपनी की कम्यूनिटी गाइडलाइन्स का उल्लंघन करता है। वहीं, एक यूजर के Instagram प्रोफाइल से भी पोस्ट को डिलीट होने की खबर मिली है। देखा जाए तो यह परेशानी तभी सामने आई है जब Facebook ने अपने कर्मचारियों को वायरस से बचाव के चलते वर्क फ्रॉम होम दे दिया है।

वहीं, इससे पहले Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट पर जानकारी दी थी कि लोगों को वर्क फ्रॉम होम देने के लिए YouTube और अन्य बिजनेस डिविजन्स के लिए उन्हें AI पर भरोसा करना पड़ रहा है। इससे कुछ परेशानी भी हो रही हैं जिसके चलते पहले से ज्यादा गलतियों या एरर्स की संभावना बनी हुई है। AI मनुष्य की तरह सटीक जवाब नहीं दे रहा है। यहां पढ़ें पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.