नई दिल्ली, टेक डेस्क। Facebook पिछले साल के कैम्ब्रिज एनालिटिका वाली घटना के बाद से लोगों के निशाने पर है। पिछले साल डाटा प्राइवेसी लीक की घटना के बाद से ही दुनिया भर के यूजर्स Facebook के खिलाफ अपना गुस्सा दिखा रहे हैं। आज सुबह से ही #AndThatsWhyIHateFacebook हैशटैग Twitter पर टॉप ट्रेंड में बना हुआ है। अब तक 17 हजार से ज्यादा ट्वीट्स किए जा चुके हैं जिसमें यूजर्स सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Facebook के खिलाफ ट्वीट कर रहे हैं। यह ट्रेंड भारत में ही नहीं, बल्कि वर्ल्ड वाइड ट्रेंड कर रहा है।

#AndThatsWhyIHateFacebook हैशटैग के साथ ज्यादातर यूजर्स इस प्लेटफॉर्म के प्राइवेसी इश्यू के बारे में ट्वीट कर रहे हैं। इसके अलावा कुछ यूजर्स Facebook के एल्गोरिदम अपडेट, कम्युनिटी स्टैंडर्ड्स एवं अन्य परेशानियों के बारे में ट्वीट कर रहे हैं। यही नहीं कल शाम को Facbook समेत इसके स्वामित्व वाले ऐप्स Instagram और Whatsapp में आउटेज देखा गया। इसे लेकर भी यूजर्स ट्वीट कर रहे हैं। यूजर्स के लगातार ट्वीट की वजह से #AndThatsWhyIHateFacebook हैशटैग पर टॉप ट्रेंड में बना हुआ है। आइए, देखते हैं यूजर्स ने इस हैशटैग के साथ क्या-क्या टवीट्स किए हैं

#AndThatsWhyIHateFacebook के साथ ट्वीट करने वाले ट्विटर यूजर Nobody ने लिखा है कि, ऐसा इसलिए है क्योंकि भारी मात्रा में सरकारी डाटा गेदरिंग इंफॉर्मेशन ज्यादातर लोग जाने-अनजाने में अपने बारे में जानकारियां इस प्लेटफॉर्म पर रिवील कर देते हैं।

Gratchen Lynn नाम के ट्विटर यूजर ने Facebook कम्युनिटी स्टैंडर्ड पर सवाल उठाते हुए लिखा, मैं पिछले 30 दिनों से Facebook जेल में बैठा हूं क्योंकि मेरे द्वारा एक साल पहले कमेंट में इस्तेमाल किए गए शब्द ‘cracker’ को हेट स्पीच बताकर मुझे ब्लॉक किया गया है।

इसी तरह कई और यूजर्स ने Facebook के खिलाफ आवाज उठाते हुए #AndThatsWhyIHateFacebook हैशटैग के जरिए अपनी बात ट्विटर पर रख रहे हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप