Move to Jagran APP

Samsung के इन प्रीमियम फोन में मिलेगी फास्ट चार्जिंग तकनीक, यहां जानें जरूरी डिटेल

Samsung अपने प्रीमियम स्मार्टफोन को मार्केट में उपलब्ध कराता रहता है। कंपनी ने कुछ समय पहले ही अपने प्रीमियम को लॉन्च किया था। हाल ही में खबर आई है कि Samsung Galaxy Z Fold 6 पर काम कर रही है। नई रिपोर्ट में पता चला है कि इस डिवाइस में आपको फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Thu, 28 Mar 2024 12:28 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 12:28 PM (IST)
Samsung के इन प्रीमियम फोन में मिलेगी फास्ट चार्जिंग तकनीक, यहां जानें जरूरी डिटेल
Samsung के इन प्रीमियम फोन में मिलेगी फास्ट चार्जिंग तकनीक, यहां जानें जरूरी डिटेल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Samsung भारत के साथ साथ दुनिया भर के टॉप स्मार्टफोन यूजर्स में गिना जाता है। कंपनी अपने कस्टमर्स के लिए नए स्मार्टफोन को लॉन्च करती रहती है। नई रिपोर्ट में पता चला है कि कंपनी Galaxy Z फोल्ड 6 और Galaxy Z Flip 6 पर काम कर रही है। इन डिवाइस को इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है।

loksabha election banner

इन नेक्स्ट जनरेशन फोल्डेबल फोन के कई फीचर्स पहले ही ऑनलाइन सामने आ गए हैं और हाल ही में हमें उनकी चार्जिंग क्षमताओं के बारे में भी संकेत मिले हैं। चीन की 3C सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर गैलेक्सी Z फोल्ड 6 और गैलेक्सी Z फ्लिप 6 को लिस्ट किया गया है। इस लिस्टिंग से आगामी डिवाइसों पर चार्जिंग सपोर्ट का पता चलता है, जो गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 की वायर्ड चार्जिंग स्पीड के समान है।

3C लिस्टिंग में सामने आएं फीचर्स

  • 3C लिस्टिंग में गैलेक्सी Z फोल्ड 6 को मॉडल नंबर 'SM-F9560' और गैलेक्सी Z फ्लिप 6 को 'SM-F4710' मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया है।
  • लिस्टिंग में यह भी पता चला है कि हैंडसेट में एक बंडल सैमसंग EP-TA800 चार्जर है, जो गैलेक्सी Z फोल्ड 5 और गैलेक्सी Z फ्लिप 5 के समान 25W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है। ये दोनों ही मॉडल पर 5G कनेक्टिविटी होने की बात कही जा रही है।
  • गैलेक्सी Z फ्लिप 6 में 4,000mAh की बैटरी हो सकती है, जो गैलेक्सी Z फोल्ड 5 के 4,400mAh से छोटी है।
  • वहीं गैलेक्सी Z फ्लिप 5 में 3,700mAh की बैटरी थी।

यह भी पढ़ें - 5000mAh बैटरी और 8MP AI डुअल कैमरा वाले Poco फोन की आज लाइव होगी पहली सेल, 7000 रुपये से कम में खरीदें डिवाइस

कब लॉन्च हो सकते हैं डिवाइस?

  • सैमसंग जुलाई में पेरिस में गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 को पेश कर सकता है। बुक-स्टाइल फोल्डेबल को गैलेक्सी S24 अल्ट्रा स्मार्टफोन के समान टाइटेनियम फ्रेम के साथ आने की उम्मीद है।
  • गैलेक्सी Z फ्लिप 6 की कवर स्क्रीन में 120Hz रिफ्रेश रेट हो सकती है। इसे 8GB या 12GB रैम विकल्प के साथ 256GB या 512GB स्टोरेज विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है।
  • आपको बता दें कि गैलेक्सी जेड फोल्ड को 6 और फ्लिप कलर ऑप्शन- गहरा नीला, हल्का गुलाबी और सिल्वर, हल्के नीले, हल्के हरे, सिल्वर और पीले रंग में पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें -Samsung Galaxy M55 5G: 50MP फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च हुआ सैमसंग का तगड़ा फोन, फटाफट चेक करें दाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.