हर्षित हर्ष, नई दिल्ली। Samsung ने अपने Galaxy A सीरीज के एक और स्मार्टफोन को पिछले दिनों लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की खास बात ये है कि इसे 64 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने इस साल Galaxy A सीरीज में कई स्मार्टफोन्स पेश किए हैं। Samsung Galaxy A70s दो स्टोरेज ऑप्शन्स 6GB+128GB और 8GB+128GB में आता है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत Rs 28,999 है, जबकि इसके हाई एंड वेरिएंट की कीमत Rs 30,999 है। मैनें जिस डिवाइस का इस्तेमाल किया है वो 8GB रैम वाला वेरिएंट है। फोन को तीन कलर ऑप्शन्स प्रिज्म क्रश ब्लैक, प्रिज्म क्रश रेड और प्रिज्म क्रश व्हाइट में खरीदा जा सकता है। ये इस सीरीज का अब तक का लेटेस्ट स्मार्टफोन है।

डिजाइन और डिस्प्ले

सबसे पहले इसके डिजाइन की बात करें तो इसमें वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन वाला डिस्प्ले दिया गया है, जो कि इस साल लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स के लिए ट्रेडमार्क डिजाइन बन गया है। फोन में 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1,080 x 2,400 पिक्सल दिया गया है। फोन के डिस्प्ले में 16 मिलियन कलर्स देखा जा सकता है। फोन में ब्रॉड डिस्प्ले पैनल होने की वजह से इसकी ग्रिप अच्छी बनती है। फोन का बैक पैनल काफी शाइनिंग दिया गया है, जिसमें प्रिज्म डिजाइन दिया गया है। इसके बैक पैनल का रिफ्लेक्शन भी शानदार है।

प्रोसेसर

फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट प्रोसेस दिया गया है। ऑक्टाकोर प्रोसेसर होने की वजह से ये मल्टी-टास्किंग के लिए भी अच्छा है। फोन में आपको बेहतर गेमिंग परफॉर्मेंस देखने को मिलता है। अगर, आप Samsung के Wearable इस्तेमाल करते हैं तो इसमें आपको सीमलेस कनेक्टिविटी मिलती है, जो कि स्वाभाविक है। Galaxy Watch और Galaxy Buds के साथ मैंने इसे कनेक्ट करके चेक किया, मुझे कनेक्टिविटी में कोई दिक्कत नहीं आई। 8GB रैम होने की वजह से हैंग होने की समस्या भी नहीं देखने को मिली। फोन Android 9 Pie पर आधारित OneUI 1.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

कैमरा

इस स्मार्टफोन की सबसे खास फीचर की बात करें तो इसका कैमरा अब तक लॉन्च हुए Samsung के सभी डिवाइस के मुकाबले बेहतर दिया गया है। इसमें कंपनी ने 64 मेगापिक्सल का कैमरा इस्तेमाल किया है। मिड रेंज में आने वाले कंपनी के सभी स्मार्टफोन्स के मुकाबले ये बेहतर कैमरे फीचर्स के साथ आता है। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के अलावा 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। वहीं, फोन में 8 मेगापिक्सल का एक और कैमरा दिया गया है। फोन के रियर कैमरे से 8X डिजिटल जूम तक की तस्वीर क्लिक की जा सकती है। फोन का रियर कैमरा ऑटोफोकस को सपोर्ट करता है।

वहीं, सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। सेल्फी कैमरा भी ऑटो फोकस को सपोर्ट करता है। फोन के कैमरे से आप UHD 4K क्वालिटी की वीडियो शूट कर सकते हैं। साथ ही साथ इसका सेल्फी कैमरा वीडियो कॉलिंग के लिए भी बेहतर है।

अन्य फीचर्स

फोन में सिक्युरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसका इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर काफी शानदार है और ये क्विक रिस्पॉन्स करता है। फोन ड्यूल 4G कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसमें आप दो नैनो सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन में USB Type C और 3.5mm ऑडियो जैक की कनेक्टिविटी भी मिलती है। साथ ही साथ ये ब्लूटूथ, वाई-फाई और NFC को भी सपोर्ट करता है। फोन में 4,500 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। आप एक बार फुल चार्ज करने पर एक दिन तो इस्तेमाल कर सकते हैं।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप