नई दिल्ली. सौरभ वर्मा। PTron BassBuds इयरबड्स को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है। इनकी कीमत 999 रुपये है। यह एक इन इयर ट्रू वायरलेस ब्लूटूथ इयरबड्स हैं। भारतीय मार्केट में इन दिनों ट्रू वायरलेस इयरबड्स की काफी डिमांड है। आमतौर पर हर स्मार्टफोन बनाने वाली कपनी इयरबड्स का पेश कर रही है। लेकिन मौजूदा वक्त में कम प्राइस प्वाइंट में अच्छी बिल्ड क्वॉलिटी के साथ बेहतर साउंड क्वालिटी वाले इयरबड्स कम है। लेकिन 1,000 रुपये से कम कीमत में आने वाला PTron इनमें से कुछ पैमानों पर खरा उतरता है। ऐसा दावा करने की एक वजह यह है कि करीब दो माह तक मैंने PTron BassBuds इयरबड्स का इस्तेमाल किया है, तो आइए जानते हैं PTrom BassBuds की रिव्यू

PTrom BassBuds डिजाइन

PTron BassBuds को काफी यूनीक ढ़ंग से डिजाइन किया गया है। ब्लैक और ब्लू कलर शेड इसे काफी गुड लुकिंग बनाता है। इस इयरबड्स का केस दिखने में काफी अच्छा है। इसके फ्रंट की तरफ चार इंडीकेटर लगे हैं, जो बैटरी लाइफ को दर्शाता है। वहीं इयरबड्स के बैक साइड आपको चार्जिंग के लिए एक माइक्रो USB चार्जिंग स्लॉट दिया गया है। इयरबड्स के साथ एक माइक्रो चार्जिंग केबल दी गई है। लेकिन इसकी लेंथ काफी कम है। अगर बिल्ड क्वलिटी की बात करें, तो इस मामले में इयरबड्स अच्छे हैं. लेकिन जैसा कि हमें मालूम है कि PTron अफोर्डेबल प्राइस प्वाइंट में आते हैं, आपको साउंट क्वॉलिटी के मामले में थोड़ा समझौता करना पड़ सकता है। वहीं PTron BassBuds का साइज थोड़ा बड़ा है। लेकिन इयरबड्स के अपर साइड की डिजाइन काफी अच्छी है। Ptron के साथ आपको कुछ एक्स्ट्रा एयर टिप्स मिलेगे। यह काफी सॉफ्ट हैं। जिसे आसानी से चेंज किया जा सकता है।

PTrom BassBuds परफॉर्मेंस

PTron इयरबड्स ब्लूटूथ 5.0 टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं, जिसमें अच्छी कनेक्टिविटी मिलती है। इयरबड्स को 10 मीटर दूर से कनेक्ट किया जा सकेगा। यह 10mm डायनमिक ड्राइवर और बिल्ड इन माइक के साथ आता है। अगर बैटरी की बात करें, तो PTron इयरबड्स में 4 घंटों का प्लेबैक टाइम मिलता है। लेकिन कंपनी की तरफ से 6 घंटे के म्यूजिक प्लेबैक का दावा किया जा रहा है। हर एक इयरपीस 50mAh बैटरी के साथ आएंगे। वहीं केस 400mAhबैटरी सपोर्ट के साथ आएगा। जो सिंगर चार्ज में दो से तीन बार इयरबड्स को चार्ज कर देता है। इयरबड्स के लिए कम पावर की बैटरी दी गई है। इस इयरबड्स का चार्जिंग टाइम करीब 1 से डेढ़ घंटे का है। अगर कॉलिंग की बात करें, तो इसकी माइक क्वॉलिटी काफी बेहतर है। लेकिन कॉलिंग के दौरान यूजर को थोड़ा तेज बोलना होता है। PTron इयरबड्स बिल्ड इन HD माइक सपोर्ट के साथ आता है। इसमें आपको Hi-FI स्टीरियो साउंड क्वॉलिटी के साथ कमाल का Bass मिलता है। वहीं साउंड क्वलिटी के मामले में यह बेहतर काम करता है। इमसें एक नॉर्मल बेस मिलेगा। हालांकि यूजर को इस प्राइस प्वाइंट में ज्यादा उम्मीद नही करना चाहिए। Ptron BassBuds इयरबड्स थोड़ा सा भारी होगा। यह मैग्नेटिक केस के साथ आता हैं।

बटन ऑपरेशन्स

PTron इयरबड्स का इस्तेमाल करना काफी आसान है। यूजर दोनों इयरबड्स पर 3 सेकेंड तक टैप करके इसे ऑन और ऑफ कर सकेंगे। इयरबड्स ऑन होने पर LED लाइट तीन बार इंडीकेट करेगी, जो इयरबड्स के टर्न ऑन होने की सूचना देगा। वहीं इयरबड्स को ऑफ करने के लिए 5 सेकेंड तक टैप करना होगा। इयरबड्स के ऑफ होने पर रेड लाइट जलेगी। इस इयरबड्स में गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट मिलेगा। यह फीचर काफी कामगर साबित हो सकता है। कॉल को रिसीव और रिजेक्ट इयरबड्स से ही किया जा सकेगा। इसके लिए 2 सेकेंड तक इयरबड्स को टैप करना होगा। इससे म्यूजिक को प्ले और पॉज कर पाएंगे।

क्यों खरीदें

अगर 1000 रुपये से कम कीमत में एक अच्छा इयरबड्स खरीदना चाहते हैं, तो Ptron BassBauds इयरबड्स एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। हालांकि खरीददारी का अंतिम निर्णय आपका होना चाहिए। Ptron BassBuds इयरबड्स न्वाइज रिड्यूशिंग एडं साउंडप्रूफ नेट के साथ आएगा। ऐसे में भीड़भाड़ वाली जगह पर इसका इस्तेमाल अच्छा रहेगा। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021