Move to Jagran APP

लावा आयरिस फ्यूल 60 में क्या है खासियत जानिए यहां

इस स्मार्टफोन की दुनिया में जब आप घर से बाहर निकलते होंगे तो अपने फोन का चार्जर ले जाना नहीं भूलते होंगे। क्योंकि बिना चार्जर के ये स्मार्टफोन्स बेकार हैं। लेकिन इन सब के बीच भारत की लावा कंपनी आयरिस फ्यूल 60 फोन लेकर आई जिसके लिए कहा गया कि

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2015 03:16 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2015 03:21 PM (IST)

नई दिल्ली। इस स्मार्टफोन की दुनिया में जब आप घर से बाहर निकलते होंगे तो अपने फोन का चार्जर ले जाना नहीं भूलते होंगे। क्योंकि बिना चार्जर के ये स्मार्टफोन्स बेकार हैं। लेकिन इन सब के बीच भारत की लावा कंपनी आयरिस फ्यूल 60 फोन लेकर आई जिसके लिए कहा गया कि इसका बैट्री बैकअप दमदार होगा। तो कैसा है लावा आयरिस फ्यूल 60 और कैसा है इसका बैट्री बैकअप जानने के लिए पढ़ें इस रिव्यू को...
आयरिस फ्यूल 60 साधारण सा स्मार्टफोन है। दरअसल इस फोन को देखने के बाद आप इसे नोटिस ही नहीं करेंगे और तो और ये भारी भी बहुत है जिसे हैंडल करने में थोड़ी परेशानी होती है। इसकी वजह है इसकी भारी और बड़ी बैट्री। इस फोन का वजन भी बताते हैं आपको इसका वजन 174 ग्राम है जो अन्य फोन्स से काफी भारी है।
लावा इरिस फ्यूल 60 में पांच इंच की स्क्रीन है और इसका रेजोल्यूशन 720x1280 पिक्सल है। अगर पैसों के हिसाब से देखा जाए तो इतने पैसों में इतनी बड़ी स्क्रीन अच्छी है। इसकी स्क्रीन का कंट्रास्ट भी अच्छा है। इस फोन में एंड्रॉयड का 4.4.2 किटकैट ओएस वर्जन है।
अगर हम बात करें कैमरे की तो इसमें 10 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। पर 10 मेगापिक्सल के हिसाब से इसकी पिक्चर क्वालिटी इतनी अच्छी नहीं है। हालांकि धूप में या अच्छी रोशनी में इसकी उतनी खराब फोटो भी नहीं आती। इसका फ्रंट कैमरा भी फुल एचडी क्वालिटी की वीडियो बनाने की क्षमता रखता है।
इस फोन में 1.3 गीगा हर्ट्ज मीडियाटेक क्वार्ड कोर प्रोसेसर लगा हुआ है और इसमें एक जीबी की रैम है इसके साथ साथ इसमें 8 जीबी की इंटरनल मेमोरी भी दी गई है जिसे मेमोरी कार्ड से बढ़ाकर 32 जीबी तक किया जा सकता है।
इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है इसकी 4000 एमएएच वाली बैट्री दो दिन तक चलने सक्षम है। अगर आप इसका जमकर इस्तेमाल करते हैं तो इसकी बैट्री डेढ़ से दो दिन तक चल जाएगी।
कुछ कमियों को अगर नजरंदाज कर दिया जाए तो लावा आयरिस 60 एक अच्छा फोन है। हालांकि इस रेंज के दूसरे फोन काफी बेहतर हैं लेकिन इसकी सबसे बड़ी यूएसपी है इसकी बैट्री। जो दूसरे स्मार्टफोन्स में नहीं है।
आपको बता दें कि लावा आयरिस 60 की कीमत 8,888 रुपये है और इतनी कीमत में आप ये फोन जरूर खरीद सकते हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- सोनी से अलग हो वायो ने लांच किया अपना पहला स्मार्टफोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.