नई दिल्ली, टेक डेस्क। Mivi भारत की जानी-मानी टेक कंपनियों में से एक है। MIVI ने हाल ही में MIVI Roam 2 ब्लूटूथ स्पीकर को भारतीय बाजार में पेश किया है। इस स्पीकर को प्रीमियम लुक दिया गया है। प्रमुख फीचर की बात करें तो यह स्पीकर 2,000mAh की बैटरी से लैस है और इसमें शानदार साउंड के लिए सुपर बास समेत पावरफुल ड्राइवर्स दिए गए हैं। खैर MIVI Roam 2 ब्लूटूथ स्पीकर को हमने 13 दिनों तक इस्तेमाल किया है तो आइए रिव्यू में जानते हैं कि कैसा है यह बजट रेंज वाला ब्लूटूथ स्पीकर...

MIVI Roam 2 की कीमत और स्पेसिफिकेशन

MIVI Roam 2 ब्लूटूथ स्पीकर की कीमत 1,499 रुपये है। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकता है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Mivi Roam 2 ब्लूटूथ स्पीकर में 5 वॉट का स्पीकर दिया गया है। इसके साथ ही स्पीकर में एचडी Stereo साउंड और पावरफुल बास दिया गया है। इसके अलावा स्पीकर में 2000mAh की बैटरी मिलेगी, जो सिंगल चार्ज में 24 घंटे का बैकअप देती है। अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने Mivi Roam 2 स्पीकर में ब्लूटूथ 5.0 दिया है, जिसकी कनेक्टिविटी रेंज 10m है। वहीं, इस स्पीकर को IPX 67 की रेटिंग मिली है। इसका मतलब है कि यह स्पीकर वाटरप्रूफ है।  

MIVI Roam 2 का डिजाइन

MIVI Roam 2 ब्लूटूथ स्पीकर काफी सुविधाजनक है और इसे प्रीमियम लुक दिया गया है। इस स्पीकर को आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है। इसके फ्रंट में मैटेलिक ग्रिल लगी है। इस स्पीकर के चारों तरफ रबर की ग्रिपिंग दी गई है, जबकि बैकपैनल में प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही स्पीकर के टॉप पर आपको चार बटन मिलेंगे, जिनके जरिए आप वॉल्यूम को कंट्रोल करने के साथ-साथ सॉन्ग को प्ले/पॉज और कॉल पिक/कट कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप पावर बटन को एक बार प्रेस करके गूगल असिस्टेंट/सिरी को एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके अलावा MIVI Roam 2 स्पीकर के लेफ्ट साइड में Aux, माइक्रोफोन और USB चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। कुल मिलाकर कहें तो हमें इस स्पीकर की बिल्ट क्वालिटी और डिजाइन से किसी तरह की शिकायत नहीं है। 

MIVI Roam 2 की परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस की बात करें तो MIVI Roam 2 ब्लूटूथ स्पीकर की ऑडियो क्वालिटी बेहतरीन है। आपको इस स्पीकर में वीडियो देखने से लेकर गेम खेलने तक में क्रिस्टल क्लियर ऑडियो मिलेगा। स्मार्टफोन से कनेक्ट रहने पर साउंड डिले की समस्या नहीं आती है, लेकिन लैपटॉप से स्पीकर को कनेक्ट करने पर इस परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा स्पीकर में माइक की सुविधा दी गई है, जिसकी मदद से आप फोन पर बात कर सकते हैं। इस स्पीकर की बैटरी लाइफ उम्मीद से ज्यादा बेहतर है। आपको बता दें कि इस स्पीकर को फुल चार्ज होने में 3 घंटे का समय लगता है और सिंगल चार्ज में यह पूरी पांच दिन तक का बैकअप देता है। (प्रतिदिन 5 घंटे इस्तेमाल करने पर)

स्टेरियो मोड

स्टेरियो मोड के जरिए आप मिवी के इस स्पीकर को दूसरे MIVI Roam 2 से कनेक्ट कर सकते हैं। कनेक्ट करने के लिए आपको स्पीकर के पावर बटन को दो बार क्लिक करना होगा। इसके बाद फोन में ब्लूटूथ लिस्ट में जाकर MIVI Roam 2 पर क्लिक करें। इतना करते ही दूसरा स्पीकर कनेक्ट हो जाएगा।

रिव्यू का निष्कर्ष

कुल मिलाकर कहें तो MIVI Roam 2 को 2,000 रुपये से कम कीमत में खरीदना समझदारी है। क्योंकि आपको इसमें शानदार साउंड क्वालिटी और लंबी बैटरी लाइफ मिलेगी। माइक्रोफोन को लेकर कोई समस्या नहीं है। यह स्पीकर बैटरी, डिजाइन, साउंड और कनेक्टिविटी के मामलों में खरा उतारा है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021