Move to Jagran APP

साल 2018 में लॉन्च होने वाले इन 4 स्मार्टफोन्स के कैमरा हैरान कर देंगे आपको

हुवावे, सैमसंग, ओप्पो और वीवो के इन 4 स्मार्टफोन्स में बेहतरीन कैमरा फीचर्स दिए गए हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 29 Jun 2018 10:38 PM (IST)Updated: Sun, 08 Jul 2018 10:33 AM (IST)
साल 2018 में लॉन्च होने वाले इन 4 स्मार्टफोन्स के कैमरा हैरान कर देंगे आपको
साल 2018 में लॉन्च होने वाले इन 4 स्मार्टफोन्स के कैमरा हैरान कर देंगे आपको

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। हम आपको इस साल लॉन्च हुए 4 ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके कैमरा फीचर्स शानदार है। जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के नाम और कैमरा फीचर्स के बारे में।

loksabha election banner

Huawei P20 Pro

हुवावे P20 प्रो ट्रिपल लेंस सिस्टम के साथ आने वाला पहला फोन है। फोन के रियर कैमरा में 40 मेगापिक्सल RGB सेंसर, 20 मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर और 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। फोन में लॉन्ग रेंज फोटोग्राफी के लिए नया Leica 3x टेलीफोटो लेंस दिया गया है। इससे 5x तक हाइब्रिड जूम किया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक कैमरे का सेंसर लो लाइट फोटोज को ISO 102400 तक ले सकता है। P20 प्रो में 960fps सुपर स्लो मोशन वीडियो बनाई जा सकती है। सेल्फी के लिए फोन में 24 मेगापिक्सल दिया गया है। फोन का मेन कैमरा 40 मेगापिक्सल का है। लेकिन फोन 10 मेगापिक्सल का डिफाल्ट शॉट लेता है। फोन का रियर कैमरा किसी भी इंट्री लेवर डीएसएलआर कैमरा को मात दे सकता है। फोन से किसी भी कंडीशन में फोटोग्राफी की जा सकती है।

Oppo Find X

अप्पो Find X में एक खास किस्म का 3D स्टील्थ सेल्फी कैमरा दिया गया है। जो बैक पैनल में छुपा होता है। जब आप फोन को अनलॉक करते हैं तो कैमरा ऊपर के हिस्से से पॉप-अप के साथ सामने आता है और फोन अनलॉक करता है। जब कैमरा बंद होता हो तो पता नहीं चलता है कि इसमें पॉप-कैमरा दिया गया है। फोन में 25 मेगापिक्सल का 3D स्टील्थ सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, बैक साइड में 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 16 मेगापिक्सल का सेकेंडरी ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है।

Vivo Nex और Vivo Nex S

इन दोनों स्मार्टफोन के सबसे खास फीचर की बात करें तो इसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह सेल्फी कैमरा 0.8 सेकेंड्स में फोन के ऊपरी हिस्से में फ्लिप होगा। इस सेल्फी कैमरे में 8 मेगापिक्सल का लैंस होगा। इसके अलावा बैक पैनल में ड्यूल रियर कैमरा (12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा f/1.8 अपर्चर के साथ और 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा f/2.4 अपर्चर के साथ) दिया गया है।

Samsung Galaxy S9 Plus

फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्स का फ्रंट कैमरा है। फोन में ऑटोफोकस सेंसर और ओआईएस जैसे फीचर्स दिए गए है। फोन के कैमरे में लगा f/1.5 और f/F2.4 का डुअल अपचर लेंस, अंधेरे या प्रकाश में खुद को ऑटो एडजस्ट कर लेगा। फोन से 960 एफपीएस पर विडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। फोन एक बार में 12 इमेज को एक साथ कैप्चर करता है। फोन को स्लो मोशन फीचर शानदार है।

यह भी पढ़ें:

IRCTC eWallet अकाउंट का पासवर्ड भूलने पर अपनाएं ये 4 आसान स्टेप्स

स्मार्टफोन्स को लेकर इन 3 अफवाहों का क्या आप भी हो चुके हैं शिकार?

1 मिनट से भी कम समय में बदलें अपने नए Gmail का पासवर्ड, पढ़ें प्रोसेस 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.