Move to Jagran APP

Lava Probuds N11 Review- लावा का है ये दमदार फीचर्स वाला नैकबैंड,जानिये इसके बारे में

Lava Probuds N11 Review देसी कंपनी लावा ने हाल ही में अपना नया नेकबैंड Lava Probuds N11 लॉन्च किया है। हमने इस नैकबैंड का इस्तेमाल कर इसका अनुभव लिया जो हम आपके साथ साझा करने जा रहे हैं. जानिए कैसा रहा हमारा अनुभव.

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Sun, 09 Oct 2022 09:55 PM (IST)Updated: Sun, 09 Oct 2022 09:55 PM (IST)
Lava Probuds N11 Review- लावा का है ये दमदार फीचर्स वाला नैकबैंड,जानिये इसके बारे में
Lava Probuds N11 Photo credit - Kritarth Sardana

नई दिल्ली, कृतार्थ सरदाना। भारतीय कंपनी Lava ने पिछले दिनों अपना एक नया नेकबैंड Lava Probuds N11 लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 1,499 रुपये रखी है। Lava Probuds N11 को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और अमेजन के जरिये खरीदा जा सकता है। मैंने इस नैकबैंड को करीब 15 दिन इस्तेमाल कर इसे परखा है, इसलिए Lava Probuds N11 को लेकर अपना अनुभव आपके सामने रखने जा रहा हूँ।

loksabha election banner
  • डिजाइन- कंपनी ने अपने Lava Probuds N11 को फायरफ्लाई ग्रीन, काई ऑरेंज और पैंथर ब्लैक कलर में पेश किया है। हमारे पास Lava Probuds N11 का पैंथर ब्लैक कलर आया है। अन्य नैकबैंड की तरह इसमें भी मैग्नेटिक बड्स मिलते हैं। दोनों बड्स में ईयरटिप भी लगाई गयी है। नैकबैंड की लेफ्ट साइड पर Lava Probuds N11 की ब्रांडिंग हो रखी है तो वहीँ राईट साइड पर वॉल्यूम रॉकर्स,LED इंडिकेटर और प्ले बटन दिया गया है। 

राईट साइड पर ही चार्जिंग का पोर्ट भी उपलब्ध है जिसे अन्य बटन से अलग जगह पर रखा गया है। इसके से बड्स पर Probuds का लोगो P बना हुआ है। कंपनी ने फाइबर और प्लास्टिक की अच्छी क्वालिटी से इसका डिजाईन तैयार किया है। कुल मिलकर यह नैकबैंड दिखने के साथ पहनने में भी अच्छा लगा। यह एक वॉटर रेसिस्टेंट नैकबैंड है जिसके लिए Lava Probuds N11 को IPX6 की रेटिंग भी गई है।

  • परफॉरमेस - लावा प्रोबड्स N11 नैकबैंड 12 mm के डायनामिक ड्राइवर्स के साथ आता है जो Thumping Bass के साथ पावरफुल साउंड देते हैं। अपनी रेंज के अनुसार इसमें अच्छा Bass मिलता है जिसके कारण हमें नैकबैंड में शानदार साउंड क्वालिटी मिली। कंपनी ने इसमें ड्यूल कनेक्टिविटी का फीचर भी दिया है जो मल्टीटास्किंग यूज़र्स के लिए बेहद फायदेमंद होता है। यह नैकबैंड ब्लूटुथ 5।2 के साथ आया है जिससे कनेक्टिविटी में कोई समस्या नहीं आती।

    Lava Probuds N11 में डुअल हॉलस्विच फीचर (Dual Hallswitch) का फीचर भी दिया गया है। इस फीचर से मैग्नेटिक बड्स को कान से बाहर निकालने के बाद साथ चिपकाकर म्यूजिक को भी पॉज किया जा सकता है। इससे बैटरी और मोबाइल डेटा दोनों की बचत हो जाती है।

  • इसके अलावा नैकबैंड में प्रो गेम मोड और एनवायरमेंट न्वाइज कैंसिलेशन जैसे अच्छे फीचर्स भी दिए गए हैं। रेंज के हिसाब से गेमिंग के लिए लो लेटेंसी भी ठीक ठाक मिल जाती है और न्वाइज कैंसिलेशन फीचर भी लाजवाब तो नहीं लेकिन ख़राब भी नहीं मिलता है। इसके साथ कॉलिंग में भी हमने किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा।

  • बैटरी- Lava Probuds N11 नेकबैंड में 280 mAh की बैटरी लगी हुई मिलती है, कंपनी के अनुसार इसमें 42 घंटे तक का प्लेटाईम मिल सकता है। हालांकि हमने इसे 42 घंटे तक तो नहीं सुना लेकिन 15 दिनों में करीब 35 घंटे तक तो सुन ही लिया होगा। इसके बाद भी चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ी और अभी भी रिव्यू लिखने तक उसकी बैटरी बची हुई है। इसमें फ़ास्ट चार्जिंग का फीचर भी दिया गया है,लावा के अनुसार यह 10 मिनट में चार्ज होकर 13 घंटे तक का प्लेबैक टाईम दे सकता है। हालाँकि हमने सिर्फ इसे एक ही बार फुल चार्ज किया और उसके बाद चार्जिंग की जरूरत ही नहीं पड़ी।   

हमारी राय- Lava Probuds N11 में कंपनी ने शानदार साउंड और बैटरी के साथ कई अच्छे फीचर्स दिए हैं जो इसे बाज़ार में मौजूद अन्य नैकबैंड से अलग एक Pro नैकबैंड बनाता है। हालाँकि इसका मुकाबला सोनी या जेबीएल से ना किया जाए क्योंकि उनके नैकबैंड काफी महंगे आते हैं।

इसका मुकाबला बोट या इस रेंज की अन्य कंपनियों से जरूर किया जा सकता है। इसकी कीमत 1,499 रुपये रखी गई है हालांकि हमारा मानना है कि अगर कंपनी इसकी कीमत थोड़ा कम रखती तो ये लोगों को और ज्यादा लुभा सकता है। Lava Probuds N11 में 1 साल की जगह कुल 14 महीने की वारंटी दे रही है। इसके साथ ही एक महीने के लिए Gaana का सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त दे रही है। इन सबको देखते हुए हम Lava Probuds N11 को 5 में से 4 स्टार देते हैं। 

यह भी पढ़ें- Sony INZONE Headphones लांच हुए भारत में, गेमर्स ही अब होगी मौज  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.