नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंफिनिक्स ने Infinix Smart 6 स्मार्टफोन को किफायती कीमत पर एक अच्छे और बेहतरीन फोन बनने की पूरी कोशिश की है। इसमें DTS ऑडियो प्रोसेसिंग, फिंगरप्रिंट और प्रोटेक्शन के लिए फेस अनलॉक ऑप्शन सहित कई फीचर्स शामिल हैं।

इस डिवाइस की सबसे खास बात ये है कि कंपनी ने कम बजट में इस फोन में बड़ी बैटरी के साथ बड़ा डिस्प्ले मिलता है। इस फोन के पैकेज में आपको फोन के अलावा 10W का एडाप्टर, केबल, , सिम इजेक्टर, प्लास्टिक केस और वॉरंटी कार्ड मिलता है। आज हम इस फोन का रिव्यू करेंगे और जानेंगे कि यह यूजर्स के लिए सही है या नहीं।

Infinix Smart 6 का डिजाइन

डिजाइन के मामले में Infinix Smart 6 में आपको कुछ खास बदलाव नहीं दिखाई देगा। फोन में साधारण डिजाइन दिया गया है। हांलाकि कंपनी का दावा है फोन के रियर पैनल पर एक एंटी-बैक्टीरियल कोटिंग दी गई है, जो आपको किसी भी प्रकार के बैक्टीरिया या जर्म से सुरक्षित रखेगा। स्मार्टफोन की बॉडी प्लास्टिक ती बनी हुई है, जो ग्लॉसी फिनिश के साथ आता है। वहीं, अगर कैमरा डिजाइन की बात करें तो बैक में ऊपरी बाएं कोने में स्क्वॉयर सेप में एक कैमरा मॉड्यूल मिलता है लेकिन केवल जिसमें दो कैमरा सेंसर और दो LED फ्लैश हैं।

इसके अलावा फोन के बैक में आपको एक रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है। Infinix Smart 6 स्मार्टफोन में फ्रेम के दाई ओर पावर बटन और वॉल्यूम कंट्रोल दिया गया है, जबकि बाईं ओर सिम कार्ड स्लॉट है जिसमें डुअल सिम कार्ड और एक माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट है।

Infinix Smart 6 का डिस्प्ले

फोन का डिस्प्ले इसके मैन फोकस पॉइंट्स में से एक है। इस फोन में 6.6-इंच का वाटरड्रॉप डिस्प्ले है, जो HD+ 720p रेजोल्यूशन, 500nits ब्राइटनेस और 89% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ आता है। फोन के डिस्प्ले की ब्राइटनेस के कारण आपको फोन की विजिबिलिटी में कोई समस्या नहीं आएगी। हालांकि ज्यादा धूप की स्थिति में स्क्रीन को देखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

Infinix Smart 6 का प्रोसेसर

Infinix Smart 6में आपको 12nm आधारित मीडियाटेक हीलियो A22 प्रोसेसर दिया गया है ,जिसमें 2GB रैम के साथ 2GB वर्चुअल रैम और 64GB स्टोरेज ऑप्शन मिलता है। इस मामले में भी फोन अन्य प्रतिद्वंदियों से पीछे रह जाता है। इसके अलावा अन्य एंट्री लेवल फोन में बेहतर प्रोसेसर का ऑप्शन मिलता है, जिस हिसाब से कंपनी इसके प्रोसेसर को भी अपडेट कर सकती है। वहीं अगर आप गेमिंग के शौकीन है, तो ये फोन हाई एंड गेम के मामले में आपको निराश कर सकता है। हालांकि आप इस पर कम ग्राफिक्स वाले गेम खेल सकते हैं।

Infinix Smart 6 का कैमरा

जैसा कि हम जानते हैं कि यह 8 हजार के कम कीमत में आने वाला स्मार्टफोन है। ऐसी स्थिति में कैमरा के मामले में इससे ज्यादा अपेक्षा नहीं रखी जा सकती है। Infinix Smart 6 में पीछे की तरफ एक डुअल-कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें आपको 8MP का प्राइमरी वाइड लेंस और 0.8 कैमरा सेकेंडरी डेप्थ सेंसर दिया गया है।

फोन के कैमरा में आपको ऑटो सीन डिटेक्शन और AI HDR, ब्यूटी और पोर्ट्रेट जैसे मोड भी मिलते हैं। सेल्फी के लिए फोन में 5MP का कैमरा सेंसर और सिंगल LED फ्लैश है। बता दें कि फोन के दोनों कैमरा मॉड्यूल FHD 1080p वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता के साथ आते हैं।

Infinix Smart 6 की बैटरी

इस स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ 5000mAh की बैटरी दी गई है। इसमें आपको 10W का एडाप्टर भी दिया गया है। फोन की दूसरी सबसे बड़ी कमी उसका चार्जिंग पोर्ट है। इसमें आपको टाइप-C पोर्ट के बजाय टाइप- B पोर्ट मिलता है, जो थोड़ा मुश्किल हो सकता है। अगर आप नार्मली फोन को यूज करते है तो इसकी बैटरी दो दिनों तक चल सकती है।

हमारी राय 

अगर आप अच्छी बैटरी और बड़े डिस्प्ले के साथ एक बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो Infinix Smart 6 आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। हालांकि परफॉर्मेंस, रैम और कैमरा के मामले में कंपनी फोन को अन्य कंपनियों की तुलना में बेहतर कर सकती थी।

Edited By: Ankita Pandey