नई दिल्ली(टेक डेस्क)। बेजल लेस स्मार्टफोन्स 2017 का सबसे हॉट ट्रेंड कहा जा सकता है।स्मार्टफोन कंपनियां और ग्राहक दोनों ही बेजल लेस डिस्प्ले को लेकर उत्साहित दिखे। ओप्पो, एलजी, जियोनी और हुवावे बजट कीमत में इस तरह के फोन लॉन्च कर के अच्छा मुनाफा कमा रहे हैं। इसमें से लेटेस्ट उदहारण जियोनी M7 पावर का दिया जा सकता है। जियोनी ने कम बेजल के साथ 5000 mAh की बड़ी बैटरी पेश की है।

16,999 रुपये की कीमत में जियोनी M7 पावर की सीधे-सीधे हॉनर 9i से कड़ा मुकाबला है। हॉनर का यह फोन भारत में 17,999 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ-साथ इस फ़ोन में चार कैमरे भी दिए गए हैं। कौन-सा स्मार्टफोन लेना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है, आइए जानें:

  • जियोनी M7 पावर और हॉनर 9i दोनों ही फोन लुक में प्रीमियम लगते हैं। फोन के फ्रंट पर बेजल होने के कारण डिजाइन में दोनों ही फोन बेहतर दिखते हैं। M7 पावर दूसरे फोन की तुलना में थोड़ा भारी है। वहीं, हॉनर 9i का डिजाइन क्लासी है।
  • बिल्ड क्वालिटी की बात करें तो जियोनी M7 पावर इस मामले में हॉनर 9i से बेहतर है। M7 पावर की बिल्ड टैंक की तरह मजबूत है।
  • दोनों ही फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका एज-टू-एज डिस्प्ले है। M7 पावर के 6 इंच एचडी डिस्प्ले के साथ 1440 x 720 का रिजोल्यूशन 2017 में आ रहे स्मार्टफोन्स के मुताबिक कम है। वहीं, हॉनर 9i का 5.9 इंच का पैनल बेहतर है। दोनों फोन्स का 18:9 का आस्पेक्ट रेश्यो मल्टीमीडिया और गेमिंग के लिए अच्छा है।
  • परफॉरमेंस की बात करें तो दोनों फोन्स लगभग एक जैसे है। दोनों फोन्स में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, प्रोसेस के मामले में दोनों ही स्मार्टफोन्स पावर पैक नहीं है। M7 पावर में स्नैपड्रगन 435 प्रोसेसर है और हॉनर 9i में किरिन 659 चिपसेट दिया गया है।
  • बैटरी लाइफ की बात करें तो दोनों फोन्स में कोई तुलना नहीं की जा सकती। M7 पावर में 5000 mAh बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है की फोन को एक चार्ज पर दो दिन तक इस्तेमाल किया जा सकता है। हॉनर 9i में 3340 mAh की बैटरी दी गई है।
  • कैमरा की बात करें तो दोनों स्मार्टफोन्स कहीं ना कहीं निराश करते हैं। हॉनर 9i में फ्रंट और बैक में ड्यूल कैमरा दिए गए हैं। 13+2MP के फ्रंट कैमरे के साथ रियर पर 16+2MP का कैमरा दिया गया है। M7 पावर में 13MP का रियर कैमरा के साथ 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। हॉनर 9i से जहां आप बोकेह इमेज ले सकते हैं, वहीं जियोनी M7 पावर से 3D पिक्चर्स ले सकते हैं।

हॉनर 9i और जियोनी M7 पावर के बीच चुनाव करना आसान है। अगर आप बेजल लेस स्मार्टफोन के साथ टैंक क्वालिटी से लैस ऐसा फोन चाहते हैं जिसकी बैटरी लम्बी चलती रहे तो M7 पावर आपके लिए सही है। वहीं, अगर बैटरी आपके लिए उतनी जरुरी नहीं है और आप बेहतर कैमरा चाहते हैं तो हॉनर 9i आपके लिए बेहतर होगा।अगर आपको बेजल पसंद है तो इन फोन्स के अलावा आप मोटो G5S जैसे फोन्स को भी लिस्ट में रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

इंटेल के साथ मिलकर एप्पल 5G पावर आईफोन लाने की तैयारी में: रिपोर्ट

Oneplus 5T और Mi A1 ई-कॉमर्स वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध, जानें लॉन्च ऑफर्स

इन लेटेस्ट स्मार्टफोन्स पर उपलब्ध है 10000 रुपये से ज्यादा का ऑफर 

 

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप