Move to Jagran APP

First Impression: 30000 रु के बजट में जानें कैसा है Honor View 10, वनप्लस 5T से टक्कर

कैसा है हॉनर का व्यू 10 और किन स्मार्टफोन्स से होगा इसका मुकाबला, जानें विस्तार से

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 10 Jan 2018 04:28 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jan 2018 12:22 PM (IST)
First Impression: 30000 रु के बजट में जानें कैसा है Honor View 10, वनप्लस 5T से टक्कर
First Impression: 30000 रु के बजट में जानें कैसा है Honor View 10, वनप्लस 5T से टक्कर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। हुवावे का फ्लैगशिप स्मार्टफोन हॉनर व्यू 10 आधिकारिक तौर पर भारत में 29,999 रुपये में लॉन्च किया जा चुका है। इसके फर्स्ट इम्प्रैशन में हम जानने की कोशिश करेंगे की कंपनी ने इस फोन में क्या कुछ खास देने की कोशिश की है। हुवावे के इस खास फोन की तुलना हम वनप्लस 5T जैसे स्मार्टफोन्स से करने जा रहे हैं।

loksabha election banner

क्या है खासियत?

  • व्यू 10 कंपनी का पहला ऐसे फोन है जिसमें कपनी के खुद के चिपसेट किरिन 970 का इस्तेमाल किया गया है।
  • फोन में खासतौर से आर्टिफिशियल टास्क पूरा करने के लिए न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट दी गई है।
  • फोन की तुलना बाजार में मौजूद इससे भी अधिक कीमत के फोन वनप्लस 5T से की जा रही है। वनप्लस 5T का बेस वैरिएंट 32999 रुपये में उपलब्ध है।
  • इस फोन का सबसे बड़ा फोकस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर है।
  • इसका फेशियल रिकॉग्निशन फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर कार्य करता है। हालांकि, यह अन्य डिवाइसेज की तरह ही काम करता है। अंतर केवल इतना है की यूजर का फेस पहचान लेने पर इसका फेशियल रिकॉग्निशन स्क्रीन पर नोटिफिकेशन्स दिखा देता है।

व्यू 10 फर्स्ट लुक:


हॉनर ने आईफोन X की तरह ही एनिमोजो जैसे फीचर जोड़ने की योजना बनाई है। स्मार्टफोन का कैमरा कई अलग-अलग मोड्स के साथ आता है। इसमें फ्लावर, फूड आदि सम्मिलित है। इसके कैमरे में रियल टाइम सीन और ऑब्जेक्ट रिकॉग्निशन टेक्नोलॉजी दी गई है। इसी के साथ कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के साथ ट्रांसलेटर पर कार्य कर रही है। इससे फोन में तुरंत अलग-अलग भाषा को ट्रांसलेट किया जा सकेगा।

हॉनर व्यू 10 की अन्य स्पेसिफिकेशन्स:


इसमें 18:9 डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले 5.99 इंच का है। इसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो इसमें 16MP+20MP का रियर और 13MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉयड ओरियो EMUI 8.0 पर कार्य करता है। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3750 mAh की बैटरी दी गई है। यह 9v-2Ampere क्विक चार्जर के साथ आता है। व्यू 10 दो कलर वैरिएंट नेवी ब्लू और मिडनाइट ब्लैक में उपलब्ध है।

वनप्लस 5T स्पेसिफिकेशन:
OnePlus 5T एंड्रॉयड 7.1.1 Nougat पर आधारित ऑक्सीजन ओएस पर काम करता है। डुअल सिम इस फोन में एक फेस अनलॉक का नया फीचर जोड़ा गया है जो कि फिलहाल OnePlus 5 में मौजूद नहीं है। यह फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर काम करता है। साथ ही यह फोन 6 जीबी और 8 जीबी रैम के विकल्प में उपलब्ध है।

कैमरा: वहीं अगर कैमरे की बात करें तो वनप्लस के इस फोन में भी डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, लेकिन यह वनप्लस 5 के मुकाबले काफी बेहतर है। इसमें प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का दिया गया है, जिसका अपर्चर एफ/1.7 है। साथ ही सेकेंडरी कैमरा 20 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर एफ/1.7 है। इतना ही नहीं वनप्लस के इस नए मॉडल में डुअल एलईडी फ्लैश भी दिया गया है।
 

यह भी पढ़ें:

अमेजन और फ्लिपकार्ट पर चल रही सेल, स्मार्टफोन्स पर मिल रहे कैशबैक और डिस्काउंट ऑफर्स

जियो Vs एयरटेल Vs वोडा Vs आइडिया: 70GB डाटा में कौन बेहतर जानिए

एयरटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए 448 रु और 509 रु के प्लान में किया बदलाव, पढ़ें डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.