नई दिल्ली, अजय वर्मा। ऑडियो कंपनी Fenda भारतीय बाजार में अपने स्पीकर्स के लिए जानी जाती है। कंपनी ने पिछले महीने पार्टी लवर्स को ध्यान में रखकर एक शानदार स्पीकर लॉन्च किया था, जिसका नाम Fenda T70x है। इस स्पीकर की साउंड क्वालिटी बेहद शानदार है। इसे कंप्यूटर से लेकर मोबाइल तक से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा आपको पार्टी स्पीकर में FM Radio का सपोर्ट भी मिलेगा। हमने इस स्पीकर को 15 से 20 दिन तक इस्तेमाल किया है। तो आइए रिव्यू में जानते हैं कि क्या वाकई खरीदने लायक है यह टावर पार्टी स्पीकर...

Fenda T70x स्पीकर की कीमत और स्पेसिफिकेशन

Fenda T-70X पार्टी ब्लूटूथ स्पीकर को 16,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया था, लेकिन इस स्पीकर को ई-कॉमर्स Flipkart से केवल 14,999 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस पार्टी स्पीकर में 8 इंच का ड्राइवर, 5.2 इंच का स्पीकर और दो 1 इंच का सिल्क डोम ट्विटर लगाया गया है।

इसके अलावा टावर स्पीकर में एलईडी डिस्प्ले, माइक, पीएलएल तकनीक और ब्लूटूथ 5.0 मिलेगा। साथ ही इसमें कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी, ऑक्स, कार्ड रीडर और ऑप्टिकल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Fenda T70x स्पीकर का डिस्प्ले और डिजाइन

सबसे पहले फेंडा टी70एक्स स्पीकर के डिजाइन की बात करें तो इसका डिजाइन आकर्षक है। इसकी बिल्ट क्वालिटी काफी अच्छी है। इस स्पीकर के दोनों यूनिट्स पर ऊपर लगे छोटे स्पीकर दिखने में अच्छे लगते हैं। इसकी बॉडी में वुड और प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है।

स्पीकर के ऊपर की तरफ एक टच कंट्रोल वाला डिस्प्ले दिया गया है। इसमें आपको ब्लूटूथ, माइक और रेडियो मोड की जानकारी मिलेगी। हालांकि, इस स्पीकर को कैरी नहीं किया जा सकता है।

मिलेगा वायरलेस माइक और रिमोट

फेंडा टी70एक्स स्पीकर के साथ आपको वायरलैस माइक और रिमोट मिलेगा। रिमोट की बात करें तो इसके जरिए Bass और TREB को कंट्रोल किया जा सकता है। आप रिमोट से सॉन्ग्स और मूवी को रिवर्स-फॉरवर्ड, पॉज/प्ले, ऑन-ऑफ कर सकते हैं। हालांकि, हमने रिव्यू के दौरान महसूस किया है कि इसका रिमोट ठीक से काम नहीं करता है। आपको ट्रैक बदलने या वॉल्यूम अनुकूलित करने के लिए रिमोट को डिस्प्ले के पास ले जाना पड़ेगा।

फेंडा टी70एक्स स्पीकर का माइक शानदार है। इसकी बिल्ट क्वालिटी शानदार है और इसकी आवाज अच्छी है। वायरलैस होने की वजह से आप माइक का उपयोग कहीं से भी कर सकते हैं। इसकी कनेक्टिविटी भी बढ़िया है। माइक की आवाज इको नहीं होती है। हमें इस स्पीकर की आवाज और इसके माइक से कोई शिकायत नहीं है।

Fenda T70x स्पीकर की साउंड

साउंड के मामले में फेंडा टी70एक्स स्पीकर शानदार है। फुल साउंड करने पर साउंड जरा-सी भी नहीं फटती है। Bass और TREB दोनों मिलकर शानदार साउंड प्रोड्यूस करते हैं। कुल मिलाकर कहें तो ये स्पीकर आपकी पार्टी में चार चांद लगा देगा। 

रिव्यू का निष्कर्ष

अगर आप पार्टी स्पीकर की तलाश में हैं तो Fenda का T70X स्पीकर आपकी पहली पसंद बन सकता है। 15,000 रुपये से कम कीमत में इस स्पीकर को खरीदना फायदा का सौदा है। इसमें आपको शानदार साउंड और वायरलैस माइक मिलेगा।

Edited By: Ajay Verma