Move to Jagran APP

Amazfit Bip Review: 5499 रुपये में बैटरी और फिटनेस ट्रैकिंग के मामले में यह स्मार्टवॉच अच्छा विकल्प

Amazfit Bip स्मार्टवॉच रिव्यू: लुक्स से लेकर एक्टिविटी ट्रैकिंग तक जानें इस स्मार्टवॉच की परफॉरमेंस

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 23 Aug 2018 07:26 PM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 05:26 PM (IST)
Amazfit Bip Review: 5499 रुपये में बैटरी और फिटनेस ट्रैकिंग के मामले में यह स्मार्टवॉच अच्छा विकल्प
Amazfit Bip Review: 5499 रुपये में बैटरी और फिटनेस ट्रैकिंग के मामले में यह स्मार्टवॉच अच्छा विकल्प

नई दिल्ली (साक्षी पंड्या)। Amazfit Bip स्मार्टवॉच पिछले महीने लॉन्च की गई है। कंपनी की इस स्मार्टवॉच ने अपनी बेहतर परफॉरमेंस और बजट प्राइज रेंज से यह साबित कर दिया है की एक अच्छे फिटनेस ट्रैकर को सफल होने के लिए एप्पल वाच 3 की तरह दिखना जरुरी नहीं है। लेकिन अच्छे लुक्स सफल होने में मदद जरुर कर सकते हैं। Amazfit Bip एप्पल वॉच की तरह तो नहीं है लेकिन फिर भी आपको पसंद आ सकती है। इस वॉच की कीमत 5,499 रुपये है। इसकी सेल आज यानी 24 अगस्त रात 9 बजे से शुरू होगी। यह वॉच जरुरत के सभी फीचर्स ऑफर कर रही है। हमें इस वॉच को इस्तेमाल करने का मौका मिला। अगर आप ऐसी ही किसी स्मार्टवॉच की तलाश में थे जो ट्रैकिंग के साथ-साथ अच्छा लुक भी दे और कीमत भी कम हो तो यह रिव्यू जरुर पढ़ लें। जानते हैं Amazfit Bip की परफॉरमेंस और अन्य डिटेल्स:

loksabha election banner

डिस्प्ले और डिजाइन:

लुक्स भले ही एप्पल वॉच की तरह हो लेकिन इसका डिस्प्ले एप्पल की प्रतिस्पर्धा का तो नहीं है। इसमें कलर्ड डिस्प्ले के टॉप अपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। इसके स्ट्रैप रबर के हैं और इस्तेमाल करने में फ्लेक्सिबल हैं। ट्रैकर इंटरफेस के लिए टचस्क्रीन है लेकिन वॉच को एक्टिव करने के लिए हर बार बटन का इस्तेमाल करना पड़ता है। यह इसकी बड़ी कमी कही जा सकती है। वॉच में दिया गया साइड बटन आपको टास्क असाइन करने का विकल्प देता है। इसमें आप रनिंग, साइकलिंग, ट्रेडमिल आदि एक्टिविटीज कर सकते हैं। Bip के बटन से अनलॉक होने के बाद आप वॉच की टचस्क्रीन का प्रयोग कर सकते हैं। इसमें Do Not Disturb मोड भी दिया गया है। इसमें फोन की नोटिफिकेशन्स जैसे मैसेज, ट्विटर अलर्टस आदि भी देखे जा सकते हैं। हालांकि, आप इनका रिप्लाई वॉच से नहीं कर सकते बस नोटिफिकेशन्स देख सकते हैं। इस बजट में इतनी सुविधा को खराब नहीं कहा जा सकता। राइट तो लेफ्ट स्वाइप करने पर आपको स्टेटस, हार्ट रेट, सेटिंग,वेदर, अलार्म, टाइमर जैसे विकल्प मिलेंगे।

बैटरी:

स्मार्टवॉच हो या स्मार्टफोन बैटरी लाइफ यूजर्स की सबसे बड़ी परेशानी होती है। अगर आपका गैजेट आपका पूरा दिन साथ न दे पाए तो आप अपनी मर्जी से सभी काम नहीं कर पाते। इस मामले में Bip आपको रुकने की गुंजाइश ही नहीं देता। यह स्मार्टवॉच आपको एक दो दिन नहीं बल्कि लगभग महीने की बैटरी लाइफ देती है। जहां बाजार में सैमसंग गियर फिट 2 जैस स्मार्टवॉच 3 दिन के करीब बैटरी बैकअप देती है। वहीं, Bip मात्र 190 mAh बैटरी के साथ औसत यूसेज में 30 दिन तक का बैटरी बैकअप और न्यूनतम नोटिफिकेशन्स के साथ 45 दिनों का बैटरी बैकअप देती है।

फिटनेस:

यह स्मार्टवॉच खासतौर से उन लोगों के लिए है जो स्टाइल के साथ-साथ फिटनेस को लेकर भी गंभीर है। इसमें रनिंग से लेकर कई फिटनेस एक्टिविटीज ट्रैक की जा सकती हैं और खास बात है की इसकी बैटरी कभी आपका साथ नहीं छोड़ती। अगर आप एक्टिविटी सपोर्ट के लिए स्मार्टवॉच खरीदना चाहते हैं तो यह सबसे अच्छे विकल्प में से एक है। स्विम ट्रैकिंग में यह वाच आपको निराश कर सकती है। हालांकि, यह स्मार्टवॉच IP68 वाटरप्रूफ रेटिंग से लैस है। लेकिन सैमसंग गियर फिट 2 प्रो को अब तक का बेस्ट स्मार्ट ट्रैकर कहा जा सकता है।

हमारा फैसला:

Amazfit Bip में आने वाले समय में और अपडेट्स की उम्मीद की जा सकती है। इस कीमत पर कंपनी ने स्मार्टवॉच में अच्छे फीचर्स दिए हैं। वॉकिंग, बाइकिंग, रनिंग सभी तरह की एक्टिविटीज को इस पर आसानी से ट्रैक किया जा सकता है। वाच बिल्ट-इन GPS के साथ आती है। मी फिट एप इसके साथ अच्छे से काम करती है। ओवरऑल इसे अच्छा विकल्प कहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

आपके स्मार्टफोन से निकलने वाला रेडिएशन कितना है खतरनाक, ऐसे लगाएं पता

ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से बचने के लिए बरतें ये सावधानियां, नहीं तो लुट सकती है मेहनत की कमाई

PM मोदी के इस प्लान से देश को हुआ 3 लाख करोड़ रुपये का फायदा, जानिए कैसे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.