नई दिल्ली। हम कल्पना भी नहीं कर सकते कि वर्तमान समय में स्मार्टफोन पर निर्भरता किस तरह बढ़ गयी है, पर चार्जिंग इश्यू एक बड़ी मुश्किल है क्योंकि हमारा स्मार्टफोन 5 से 6 घंटे का समय हमें दे पाता है। इस मुश्किल से निकालने के लिए आईटी पेरिफिरल्स, ऑडियो/वीडियो और सर्वेलेंस उत्पादों में भारत का अग्रणी ब्रांड ‘जेब्रॉनिक्स’ ने 2 एम्पीयर के विस्तारित USB पोर्ट के साथ नई पीढ़ी के पावर जनरेशन स्ट्रिप्स को बाजार में उतारते हुए पॉवर ग्रिप रेंज का विस्तार किया है। इसकी मदद से मोबाइल फोन या टैबलेट को डायरेक्ट USB पोर्ट से चार्ज किया जा सकता है।

इस USB पोर्ट से किसी भी मोबाइल फोन/टैबलेट को डायरेक्ट चार्ज किया जा सकता है। अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपको किसी पावर एडेप्टर की जरूरत नहीं होगी। इसमें 2एंपीयर की उच्च करंट का आउटपुट है जो मोबाइल फोन और टैबलेट को चार्ज करने में सक्षम है। इसका इस्तेमाल 3G, wifi डोंगल, LED लाइट, पंखे आदि जैसी USB डिवाइस को चलाने के लिए किया जा सकता है।

कनेक्टर से जुड़ने के लिए भी इसमें उच्च गुणवत्ता का पावर सॉकेट है

जेब्रॉनिक्स की पावर ग्रिप प्रीमियम पावर ग्रिप है जो शुद्ध कॉपर केबल, निकेल के परत वाली जंगरोधक कॉनटेक्ट, अग्निरोधक एबीएस प्लास्टिक और पिन होल्डर, ओवरलोड सुरक्षा, भिन्न देशों के अनुसार सॉकेट आदि जैसी कई अनूठी विशेषताओं से लैस है। ये सारी विशेषताएं आपके उपकरणों को पावर स्ट्रिप से जोड़़ना सुरक्षित कर देती हैं। इसका इस्तेमाल 3G wifi डोंगल, LED लाइट, पंखे आदि जैसी USB डिवाइस को चलाने के लिए किया जा सकता है।

पावर ग्रिप के तहत 4, 5 और 6 सॉकेट के तीन मॉडल हैं। नए मॉडल 4 सॉकेट और 2A क्षमता के 2 USB पोर्ट के साथ आता है। यह सफेद और काले रंग में उपलब्ध होता है। काले रंग का मॉडल 3 मीटर लंबी केबल के साथ आता है जबकि सफेद मॉडल में 2 मीटर लंबी केबल लगी होती है।

1 वर्ष की वारंटी के साथ आने वाले USB पोर्ट के साथ पॉवर ग्रिप की रेंज 729/- रुपये से आरंभ होती है।

पढ़ें: दुनिया का दूसरा डुअल स्क्रीन स्मार्टफोन होगा


Edited By: Monika minal