नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले महीने भारतीय बाजार में लॉन्च Xiaomi Redmi K20 Pro फ्लैगशिप किलर स्मार्टफोन को यूरोप में कंपनी ने अलग नाम से लॉन्च किया है। Xiaomi ने इसे Mi 9T Pro के नाम से यूरोपीय बाजार में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन के खास फीचर्स की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 मोबाइल प्लेटफॉर्म फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया गया है। फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले ही इसे OnePlus 7 सीरीज के मुख्य प्रतिद्वंदी स्मार्टफोन घोषित किया था। यूरोपीय बाजार में भी इस स्मार्टफोन को OnePlus 7 सीरीज से मुकाबला मिल सकता है।

यूरोपीय बाजार में लॉन्च हुए Mi 9T Pro को EUR 999 (लगभग Rs 31,500) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन को दो स्टोरेज ऑप्शन 6GB+64GB और 6GB+128GB में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन के 8GB वेरिएंट को यूरोपीय बाजार में नहीं उतारा गया है। इस स्मार्टफोन को कंपनी के फ्रांस, जर्मनी, इटली और स्पेन के आधिकारिक साइट पर लिस्ट कर दिया है। 

फोन को चार कलर ऑप्शन्स कार्बन ब्लैक, फ्लेम रेड, ग्लेशियर ब्लू और पर्ल व्हाइट में लॉन्च किया गया है। Mi 9T Pro के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.39 इंच का फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन के स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1,080 x 2,340 दिया गया है। फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन 5 दिया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन के कैमरे प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर दिया गया है। फोन में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021