Move to Jagran APP

भारत आया रेडमी 1एस स्मार्टफोन, फ्लिपकार्ट पर रजिस्ट्रेशन आज से

चीनी एपल के नाम से प्रसिद्ध कंपनी जियाओमी ने अपना एक और स्मार्टफोन भारत में लांच कर दिया है। एमआई 3 के बाद अब जियाओमी रेडमी 1एस स्मार्टफोन भारतीय स्मार्टफोन बाजार में उतारा गया है।

By Edited By: Published: Tue, 26 Aug 2014 12:29 PM (IST)Updated: Tue, 26 Aug 2014 12:29 PM (IST)
भारत आया रेडमी 1एस स्मार्टफोन, फ्लिपकार्ट पर रजिस्ट्रेशन आज से

नई दिल्ली। चीनी एपल के नाम से प्रसिद्ध कंपनी जियाओमी ने अपना एक और स्मार्टफोन भारत में लांच कर दिया है। एमआई 3 के बाद अब जियाओमी रेडमी 1एस स्मार्टफोन भारतीय स्मार्टफोन बाजार में उतारा गया है।

loksabha election banner

यह एक बजट स्मार्टफोन है जिसे केवल 5,999 रुपये की कीमत पर लांच किया गया है। इससे पहले इसकी कीमत 6,999 रुपये बताई जा रही थी। कंपनी से मिली सूचना के अनुसार रेडमी 1एस को भी ऑनलाइन रिटेल स्टोर फ्लिपकार्ट की मदद से ग्राहकों तक पहुंचाया जाएगा जिसके लिए आज शाम 6 बजे से ही फ्लिपकार्ट पर रजिस्ट्रेशन शुरु कर दी जाएगी। इस स्मार्टफोन को 2 सितंबर, 2014 को पहली बार सेल के लिए उतारा जाएगा।

फीचर्स की बात करें तो रेडमी 1एस एक डुअल सिम स्मार्टफोन है जो 4.7 इंच के आईपीएस-एलसीडी डिस्प्ले के साथ मार्केट में आया है। इसका डिस्प्ले आपको 720 गुणा 1280 पिक्सल का रेजोल्यूशन प्रदान करता है। इसके अलावा डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 2 की सुरक्षा भी प्रदान की गई है।

स्मार्टफोन में 1.6 गीगा हर्ट्ज क्वाड-कोर स्नैपड्रेगन 400 एसओसी प्रोसेसर, एड्रेनो 305 जीपीयू व 1जीबी रैम मौजूद है। इसके अलावा डिवाइस में एंड्रायड 4.3 जेली बीन व 8जीबी की इंटरनल मेमोरी डाली गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड से 32जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इसके अलावा स्मार्टफोन में फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल ऑटो फोकस रियर कैमरा व 1.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसके साथ ही 2400 एमएएच पॉवर की बैटरी व कनेक्टिविटी की सभी सुविधाएं मौजूद है। स्मार्टफोन का वजन 158 ग्राम बताया गया है व इसकी भुजाएं 137X69X9.9 एम एम की हैं।

जियाओमी रेडमी 1एस की कम कीमत को ध्यान में रखते हुए यह कहा जा सकता है कि एमआई 3 की तरह ही ये स्मार्टफोन भी फ्लिपकार्ट पर 'सेल' के नए रिकार्ड बना सकता है।

पढ़ें: नए डिवाइस की धूम

पढ़ें: कंप्यूटर पर कैसे करें व्हाट्सएप का इस्तेमाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.