Move to Jagran APP

Kindle की टक्कर में Xiaomi Mi Reader Pro लॉन्च, 7.8 इंच डिस्पले का मिलेगा सपोर्ट, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

। Xiaomi Mi Reader Pro में 7.8 इंच की डिस्प्ले मिलेगी जो हाई पिक्सल डेंसिटी के साथ आएगी। इसकी लाइटिंग और कलर ऑप्शन को अपने हिसाब से सेट किया जा सकेगा। Mi Reader Pro मल्टीपल फाइल को सपोर्ट करेगी। Mi Reader Pro की टक्कर Kindle से होगी।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 04:37 PM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 06:42 AM (IST)
Kindle की टक्कर में Xiaomi Mi Reader Pro लॉन्च, 7.8 इंच डिस्पले का मिलेगा सपोर्ट, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
यह Kindle की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क. Xiaomi Mi Reader Pro को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। यह Xiaomi Mi Reader का अपग्रेडेड वर्जन होगा। कंपनी  ने Mi Reader को पिछले साल लॉन्च किया था। यह डिवाइस ई-लिंक डिस्प्ले के साथ आएगी, जो कि रीडिंग के लिए लिहाज से काफी आइडियल होगी। कंपनी का दावा है कि इसके इस्तेमाल से फोन और टैबलेट के मुकाबले आंखों पर कम जोर पड़ेगा। Xiaomi Mi Reader Pro में 7.8 इंच की डिस्प्ले मिलेगी, जो हाई पिक्सल डेंसिटी के साथ आएगी। इसकी लाइटिंग और कलर ऑप्शन को अपने हिसाब से सेट किया जा सकेगा। Mi Reader Pro मल्टीपल फाइल को सपोर्ट करेगी। Mi Reader Pro की टक्कर Kindle से होगी। 

loksabha election banner

Mi Reader Pro की कीमत 

Mi Reader Pro के 2GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत CNY 1,099 (करीब 12,400 रुपये) है। यह डिवाइस सिंगल ब्लैक कलर ऑप्शन में आएगी। ग्राहक इसे Xiaomi के क्राउड फंडिंग फ्लेटफॉर्म Youpin से खरीद पाएंगे। हालांकि कंपनी की तरफ से डिटेल साझा नही की गई है कि आखिर Mi Reader Pro ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए कब उपलब्ध होगा। 

स्पेसिफिकेशन्स 

Mi Reader Pro एंड्राइड 8.1 पर काम करता है। इसमें 7.8 इंच डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1,878x1,404 पिक्सल और 300ppi पिक्सल डेंसिटी होगी। इसमें कलर टेंपरेचर को एडजस्ट करने के लिए 24 लेवल दिये जाएंगे। यूजर वॉर्म और कूल समेत कई तरह के कलर टोन सेट कर पाएंगे। Mi Reader Pro में क्वाड कोर प्रोसेसर का सपोर्ट दिया गया है, जो 2GB रैम और 32GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आएगा। Mi Reader Pro में पावरबैकअप के लिए 3,200mAh की बैटरी दी गई है, जिसे 10W चार्जर की मदद से चार्ज किया जा सकेगा। कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल बैंड, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट मिलेगा। Mi Reader Pro में एक EPDC कंट्रोलर दिया गया है, जिसकी मदद से स्मूथ पेज टर्निंग और लोअर पावर कंजप्शन का सपोर्ट मिलेगा। ई-बुक रीडर का डायमेंशन 192.1x138.6x7mm होगा और वजन 251 ग्राम होगा. अन्य फीचर की बात करें, तो इसमें वॉयस सर्च, क्लाउड, Wechat का सपोर्ट मिलेगा। वहीं Mi Reader Pro कई फाइल फॉर्मेट .txt, .epub, .pdf, .xlsx, .ppt और .doc को सपोर्ट करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.