Move to Jagran APP

सस्ती कीमत में Vivo ने लांच किया 5 इंच डिस्प्ले का 4G स्मार्टफोन

चीन की इस कंपनी को उम्मीद है कि वह इस किफायती हैंडसेट के जरिए मार्केट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने में कामयाब रहेगी

By MMI TeamEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2016 06:28 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2016 02:31 PM (IST)

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने अपना नया हैंडसेट वाई51एल भारत में 11,980 रुपये में लांच किया है। वीवो ने बताया है कि वीवो वाई51एल पहला हैंडसेट है जिसे इस साल कंपनी के ग्रेटर नोएडा प्लांट में बनाया गया है। चीन की इस कंपनी को उम्मीद है कि वह इस किफायती हैंडसेट के जरिए मार्केट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने में कामयाब रहेगी। गौर करने वाली बात है कि वाई51एल कंपनी के वाई51 हैंडसेट का नया वैरिएंट है जिसे पिछले महीने लांच किया गया था। वीवो वाई51एल और वाई51 के ज्यादातर स्पेसिफिकेशन एक जैसे ही हैं।

loksabha election banner

पढ़ें, जल्दी खत्म हो जाती है स्मार्टफोन की बैटरी? तुरंत अनइनस्टॉल करें ये 7 एप्स

डुअल-सिम डुअल-स्टैंडबाय डिवाइस वीवो वाई51एल कंपनी के फनटच ओएस 2.5 पर चलता है जो एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप पर आधारित है। इसमें 5 इंच का आईपीएस डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 540x960 पिक्सल है। हैंडसेट में 1.2 ghz 64-बिट क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 410 प्रोसेसेर के साथ 2 जीबी रैम उपलब्ध है। इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है जो माइक्रोएसडी कार्ड (128 जीबी तक) के जरिए बढ़ाई जा सकती है। वीवो वाई51एल में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और साथ में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। हैंडसेट में नाइट मोड, एचडीआर, पैनोरमा और फेस ब्यूटी जैसे फीचर भी मौजूद हैं।
डिवाइस को 2350 एमएएच की लिथियम-पॉलीमर बैटरी पावर देने का काम करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.