नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने अपने Vivo Y सीरीज में एक और स्मार्टफोन Vivo Y12 को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन अगले सप्ताह से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। Vivo Y12 को भारत में Rs 11,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुए Xiaomi Redmi Note 7S से है।

Vivo Y सीरीज के दो स्मार्टफोन Vivo Y17 और Vivo Y15 को भी हाल ही में ट्रिपल रियर कैमरा और 5000mAh की दमदार बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है। Vivo Y12 को भी Vivo Y17 और Vivo Y15 की तरह ही ऑफलाइन सेंट्रिक स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया गया है।

ट्रिपल रियर कैमरा और दमदार बैटरी वाले Vivo Y17 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Vivo Y12 के फीचर्स की बात करें तो इसका लुक और डिजाइन भी काफी हद तक Vivo Y17 और Vivo Y15 की तरह ही है। इसमें 6.35 इंच का Halo Full View फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 19.3:9 दिया गया है और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 89 फीसद दी गई है। स्मार्टफोन में 2.0GHz ऑक्टा-कोर MediaTek Helio P22 प्रोसेसर दिया गया है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 3GB+32GB और 4GB+64GB के साथ आता है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं।

Vivo Y12 के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन का प्राइमरी रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसके अलावा इसमें 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन के बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर और एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। फोन एंड्रॉइड 9.0 पाई पर आधारित फनटच ओएस पर काम करता है। फोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ही फेस अनलॉक को भी सपोर्ट करता है। खास बात ये है कि इस स्मार्टफोन में रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है। Vivo Y15 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Vivo Y12 के बेस वेरिएंट (3GB+32GB) की कीमत भारत में Rs 11,990 रखी गई है जबकि (4GB+64GB) वेरिएंट की कीमत Rs 12,990 रखी गई है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत को देखें तो यह Redmi Note 7S को कड़ी चुनौती दे सकता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप