नई दिल्ली, टेक डेस्क। Thomson ने भारत में अपने स्मार्ट टीवी की नई रेंज लॉन्च कर दी है। कंपनी के ये स्मार्ट टीवी 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच में उपलब्ध हैं। इन सभी टीवी में QLED Panel दिया गया है। इसके साथ ही इन सभी टीवी में Google TV Support भी मौजूद है।

Thomson के ये नए स्मार्ट टीवी बेजल लेस डिजाइन के साथ बनाए गए हैं। इसके साथ ही इन टीवी में Dolby Vision का फीचर भी दिया गया है। अन्य फीचर्स पर ध्यान दें तो इसमें HDR10+,Dolby Atmos,Dolby digital plus,DTS true surround जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं। फ्रांस की कंपनी थोमसन ने साल 2018 में भारत में अपने उत्पाद लांच किये थे। उसके बाद कंपनी ने स्मार्ट टीवी के साथ कूलर, वॉशिंग मशीन और एयर कंडिशनर्स भी लॉन्च किए।

Thomson QLED TV की कीमत

कंपनी ने टीवी के 3 अलग अलग वेरिएंट्स लॉन्च किए हैं। इसमें Thomson 50 इंच QLED TV की कीमत 33,999 रुपये, 55 इंच की कीमत 40,999 रुपये और 65 इंच की कीमत 59,999 रुपये है। कंपनी ने इन सभी टीवी का निर्माण भारत में ही किया है। Flipkart पर जल्द शुरू होने वाली Big Billion Days Sale में थॉमसन के यह सभी टीवी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Thomson QLED TV के फीचर्स

  • थॉमसन की इस नई रेंज के सभी टीवी में 4K resolution मिलेगा ।
  • टीवी की इस रेंज में 40 वॉट का डॉल्बी ऑडियो स्टीरियो फीचर भी दिया गया है।

    इन टीवी में 2 GB की रैम और 16 GB की मेमोरी भी दी गई है। इसके साथ डुअल बैंड (2.4 + 5) GHZ WI-Fi का सपोर्ट भी मिलेगा।

  • कंपनी ने अपने टीवी में Netflix, Prime Video,Sony Liv, Hotstar, Apple TV और Voot जैसे ऐप्स के साथ साथ गेम्स भी दी हैं। इस टीवी में एप्स के लिए गूगल प्ले-स्टोर का सपोर्ट भी मिलेगा।
  • इसके अलावा टीवी की इस रेंज के जरिए Smart Home Devices को भी कंट्रोल किया जा सकता है।
  • कंपनी ने इन टीवी में चाइल्ड और एडल्ट के दो अलग अलग User Profile भी बनाए हैं।  

Edited By: Kritarth Sardana