नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Tecno ने भारतीय बाजार में अपनी Spark सीरीज के तहत नया स्मार्टफोन शामिल करते हुए Tecno Spark 5 को लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है और क्वाड कैमरे के साथ आने वाले यह बेहद ही सस्ता स्मार्टफोन है। इसके अलावा अन्य खास फीचर्स के तौर पर इसमें 5000mAh बैटरी और 6.6 का डॉट-इन डिस्प्ले दिया गया है। आइए जानते हैं Tecno Spark 5 की कीमत से लेकर फीचर्स तक ​सब-कुछ।

Tecno Spark 5 की कीमत और उपलब्धता

Tecno Spark 5 को भारतीय बाजार में 7,999 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। यूजर्स अपने नजदीकी स्टोर से 22 मई से इसे खरीद सकते हैं। वहीं ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की बात करें तो यह केवल Amazon पर ही उपलब्ध होगा। इस फोन को Ice Jadeite और Spark Orange दो कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है।  

Tecno Spark 5 के स्पेसिफिकेशन्स

Tecno Spark 5 में 6.6 इंच का डॉट-इन डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल है। एंड्राइड 10 ओएस के साथ HiOS 6.1 पर आधारित यह स्मार्टफोन Mediatek Helio A22 चिपसेट पर काम करता है। इसमें 2GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके 256GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है।  

Tecno Spark 5 का कैमरा और अन्य फीचर्स

Tecno Spark 5 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में f/1.8 अपर्चर के साथ 13MP का प्राइमरी कैमरा मौजूद है। जबकि 2MP का पोट्रेट लेंस, 2MP का मैक्रो लेंस और एक एआई कैमरा भी दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए यूजर्स 8MP के फ्रंट कैमरे का लाभ उठा सकते हैं। सिक्योरिटी के लिए इसमें रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। साथ ही फेस अनलॉक फीचर का भी लाभ उठाया जा सकता है।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस