Move to Jagran APP

गैलेक्सी S8 यूजर्स को जियो दे रहा 309 रुपये के रिचार्ज में डबल डाटा ऑफर

दोनों स्मार्टफोन्स को आप ऑनलाइन फ्लिपकार्ट और सैमसंग इंडिया ई-स्टोर्स से भी खरीद सकते हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Wed, 19 Apr 2017 02:33 PM (IST)Updated: Wed, 19 Apr 2017 07:15 PM (IST)
गैलेक्सी S8 यूजर्स को जियो दे रहा 309 रुपये के रिचार्ज में डबल डाटा ऑफर
गैलेक्सी S8 यूजर्स को जियो दे रहा 309 रुपये के रिचार्ज में डबल डाटा ऑफर

नई दिल्ली (जेएनएन)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8 प्लस को भारतीय स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च कर दिया है। दोनों स्मार्टफोन्स की प्री-बुकिंग बुधवार से शुरू होगी और इसकी बिक्री 5 मई से होगी। आपको बता दें कि ये नए स्मार्टफोन्स कुछ चुनिंदा ऑफलाइन रिटेलर शॉप्स में ही उपलब्ध कराए जाएंगे। इन्हें ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और सैमसंग इंडिया ई-स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा। 

loksabha election banner

कीमत:

भारत में सैमसंग गैलेक्सी S8 स्मार्टफोन की कीमत 57,900 रुपये रखी गई है, जबकि गैलेक्सी S8 प्लस की कीमत 64,900 रुपये है। सैमसंग ने ड्यूल सिम वेरिएंट स्मार्टफोन को भारत में उतारा है। गैलेक्सी S8 प्लस तीन कलर वेरिएंट मिडनाईट ब्लैक, कोरल ब्लू और मेपल गोल्ड में उपलब्ध होगा। जबकि गैलेक्सी S8 सिर्फ मिडनाईट ब्लैक और मेपल गोल्ड में उपलब्ध होगा। इन दोनों स्मार्टफोन्स को अमेरिका के मुकाबले भारत में ज्यादा कीमत में लॉन्च किया गया। अमेरिका में गैलेक्सी S8 की कीमत 720 डॉलर (लगभग 46,700 रुपये) है जबकि गैलेक्सी S8 प्लस की कीमत 840 डॉलर (लगभग 54,500 रुपये) है।

इन स्मार्टफोन्स की बुकिंग के समय सैमसंग की ओर से एक वायरलैस चार्जर फ्री दिया जाएगा और इसके अलावा रिलायंस जियो डबल डाटा ऑफर के तहत 28 GB + 28 GB डाटा एक महीने के लिए 309 रुपये के रीचार्ज पर मिलेगा। साथ ही रिटेल बॉक्स में एक AKG ईयरफोन भी उपलब्ध होगा।

फीचर्स:

स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो, गैलेक्सी S8 में 5.8 इंच का QHD+(1440x2960 पिक्सल) सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। जबकि गैलेक्सी S8 प्लस में 6.2 इंच का QHD+ (1440x2960 पिक्सेल) सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8 प्लस स्मार्टफोन कंपनी के एक्सनोस प्रोसेसर और क्वालकॉम के 835 चिपसेट पर आधारित हैं। भारतीय बाजार में सैमसंग ने क्वालकॉम वर्जन को लॉन्च किया है। इन स्मार्टफोन में 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 GB तक का बढ़ाया जा सकता है। एंड्रायड 7.0 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित इन स्मार्टफोन्स में हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है, जिसमें दो सिम या फिर एक माइक्रोएसडी और एक सिम कार्ड का उपयोग किया जा सकता है।

सैमसंग गैलेक्सी S8 में पावर बैकअप के लिए 3000 mAh की बैटरी दी गई है जबकि गैलेक्सी S8 प्लस में 3500 mAh की बैटरी उपलब्ध है। फोटोग्राफी के लिए दोनों ही स्मार्टफोन में 12 MP का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए ऑटोफोकस के साथ 8 MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। इसके अलावा ये दोनों फोन्स IP68 सर्टिफाइड हैं, जो कि इसे डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट बनाते हैं।

गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8 प्लस में कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, वाई-फाई 802.11AC (2.4 GHz, 5 GHz), ब्लूटूथ V5.0, यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी और जीपीएस शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, जायरोस्कोप, हार्ट रेट सेंसर, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर हैंडसेट का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें:

Xiaomi Mi 6 फ्लैगशिप स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 835 और 6 जीबी रैम के साथ हुआ लॉन्च

Timex की फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स से लैस IQ Plus Move वॉच भारत में हुई लॉन्च

Tecno मोबाइल ने लॉन्च किए 5 नए स्मार्टफोन्स, जानें कीमत और सारे फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.