Move to Jagran APP

Samsung Galaxy M31 Prime भारत में हुआ लॉन्च, चार कैमरे के साथ मिलेगी 6000mAh की जंबो बैटरी

Samsung ने M-सीरीज का नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy M31 Prime भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फोन में 6000mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा इस फोन को चार कैमरे का सपोर्ट मिला है। वहीं इसकी कीमत 17000 रुपये से कम है।

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 01:16 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 01:16 PM (IST)
Samsung Galaxy M31 Prime भारत में हुआ लॉन्च, चार कैमरे के साथ मिलेगी 6000mAh की जंबो बैटरी
यह तस्वीर 91मोबाइल से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने M-सीरीज के नए हैंडसेट Samsung Galaxy M31 Prime को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में चार कैमरे के साथ 6,000mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा इस फोन को रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर मिला है। आपको बता दें कि कंपनी ने इससे पहले सैमसंग Galaxy M31s को भारतीय बाजार में उतारा था।     

loksabha election banner

Samsung Galaxy M31 Prime की स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy M31 Prime में 6.4 इंच का इनफिनिटी यू sAMOLED डिस्प्ले है। साथ ही इस फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए Exynos 9611 प्रोसेसर, 6GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा इस फोन को फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक फीचर का सपोर्ट मिला है। वहीं, यह डिवाइस एंड्रॉयड 10 आउट-ऑफ-द-बॉक्स UI 2.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।    

कैमरा

कंपनी ने नए Samsung Galaxy M31 Prime में क्वाड कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें पहला 64MP का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, तीसरा 5MP का मैक्रो लेंस और चौथा 5MP का डेप्थ सेंसर है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।    

बैटरी और कनेक्टिविटी

Samsung Galaxy M31 Prime में 6,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 26 घंटे का बैटरी-बैकअप प्रदान करती है। इसके साथ ही 15W का फास्ट चार्जर भी दिया गया है। इसके अलावा इस डिवाइस में वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।    

Samsung Galaxy M31 Prime की कीमत 

कंपनी ने Samsung Galaxy M31 Prime की कीमत 16,499 रुपये रखी है। इस फोन को ओशन ब्लू, स्पेस ब्लैक और आइसबर्ग ब्लू कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। वहीं, इस फोन की बिक्री 16 अक्टूबर से कंपनी की आधिकारिक साइट और ई-कॉमर्स साइट Amazon India पर शुरू होगी। ऑफर की बात करें तो ग्राहकों को HDFC के क्रेडिट कार्ड से इस फोन की खरीदारी करने पर 10 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा। साथ ही ग्राहकों को अमेजन ग्रेट इंडियन सेल के दौरान इस फोन की खरीदी करने पर आकर्षक ऑफर दिए जाएंगे।

Samsung Galaxy M31s 

बता दें कि कंपनी ने Samsung Galaxy M31s को जुलाई में लॉन्च किया था। इस फोन की शुरुआती कीमत 19,499 रुपये है। Samsung Galaxy M31s के फीचर्स की बात करें तो ये 6.5 इंच के फुल एचडी प्लस Infinity-O Super AMOLED डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। फोन में सेंट्रली अलाइंड पंच-होल दिया गया है, जिसमें सेल्फी कैमरे को फिट किया गया है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। फोन के बैक में क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो ये Exynos 9611 SoC पर रन करता है जो 8GB तक RAM को सपोर्ट करता है।

फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाई जा सकती है। फोन में ट्रिपल कार्ड स्लॉट दिया गया है। फोन ड्यूल 4GB सिम कार्ड सपोर्ट के साथ आता है। इसमें VoLTE और WiFi Calling जैसे फीचर का भी सपोर्ट मिलता है। साथ ही, इसमें ऑडियो इन्हांसमेंट के लिए डॉल्वी एटमस सपोर्ट दिया गया है। फोन 6,000mAh की दमदार बैटरी के साथ आता है। फोन में USB Type C चार्जिंग फीचर 25W की फास्ट चार्जिंग के साथ दिया गया है। फोन में सिक्युरिटी के लिए फेस अनलॉक के साथ-साथ साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जिसे पावर बटन के साथ इंटिग्रेट किया गया है।

फोन के कैमरे फीचर की बात करें तो ये 64MP Intelli-Cam फीचर के साथ आता है। यह इस फीचर के साथ आने वाला पहला डिवाइस है। फोन में 64MP का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। इसके अलावा फोन में 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर दिया गया है। फोन में 5MP का मैक्रो और 5MP का प्रोट्रेस सेंसर भी दिए गए हैं। सेल्फी के लिए इसमें 32MP का कैमरा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.