नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने गैलेक्सी नोट 9 जैसे प्रीमियम स्मार्टफोन के बाद बजट रेंज वाले स्मार्टफोन Galaxy J2 Core को भारत में लॉन्च कर दिया है। एंड्रॉइड गो एडिशन वाले इस स्मार्टफोन का मुकाबला नोकिया के हाल ही में लॉन्च हुए एंड्रॉइड गो बजट स्मार्टफोन नोकिया 2.1 से होगा। आइए, जानते हैं इस बजट रेंज वाले स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स के बारे में

Samsung Galaxy J2 Core के मुख्य फीचर्स

डिस्प्ले- इस बजट रेंज वाले स्मार्टफोन के डिस्प्ले फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच का क्वॉडएचडी टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का स्क्रीन रेजोल्यूशन 960x540 दिया गया है।

प्रोसेसर- फोन में सैमसंग के फ्लैगशिप वाले अन्य स्मार्टफोन्स की तरह ही Exynos 7570 प्रोसेसर दिया गया है। फोन एंड्रॉइड गो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

मेमोरी- फोन की मेमोरी की बात करें तो इसमें 1 जीबी का रैम दिया गया है। वहीं, फोन की इंटरनल स्टोरेज 8 जीबी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाई जा सकती है।

कैमरा फीचर्स- फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जिसका अपर्चर f/2.2 दिया गया है। फोन में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है, जिसका अपर्चर f/2.2 है।

बैटरी- फोन को पावर देने के लिए 2,600 एमएएच की बैटरी दी गई है।

कीमत और उपलब्धता

कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। फोन 24 अगस्त से सेल के उपलब्ध होगा। इस फोन को मलेशिया और भारत में सबसे पहले सेल पर उतारा जाएगा।

नोकिया 2.1 से होगा मुकाबला

इस एंट्री लेवल स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह एंड्रॉइड ओरियो गो ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इसमें 5.5 इंच का एचडी डिस्पले दिया गया है, जिसके स्क्रीन का अस्पेक्ट रेशियो 16:9 है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 425 एसओसी प्रोसेसर 1 जीबी रैम के साथ दिया गया है। फोन में 4,000 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन में 2 दिन की बैटरी लाइफ है। कैमरे की बात करें तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इंटरनल मेमोरी 8GB की दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। यह फोन वाई-फाई, 4G एलटीई, जीपीएस, ब्लूटूथ जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स को सपोर्ट करता है। फोन की कीमत 6,999 रुपये है। 

यह भी पढ़ें:

ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से बचने के लिए बरतें ये सावधानियां, नहीं तो लुट सकती है मेहनत की कमाई

Xiaomi Poco F1 इन मायनों में OnePlus 6 और Asus ZenFone 5Z को देगा टक्कर

आपके स्मार्टफोन से निकलने वाला रेडिएशन कितना है खतरनाक, ऐसे लगाएं पता

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस