नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने भारतीय मार्केट में Redmi Note 8 का कॉसमिक पर्पल कलर वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसके लिए अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट भी किया है। अब इस फोन को कॉसमिक पर्पल, नेपट्यून ब्लू और स्पेस ब्लैक कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा। इस फोन की कीमत पहले जैसे ही रहने की उम्मीद है क्योंकि कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।  

Redmi India ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर कहा है कि Mi fans के लिए Redmi Note 8 का नया अवतार लॉन्च किया जा रहा है। यह ऑल-न्यू कॉसमिक पर्पल कलर वेरिएंट है। आपको पसंद आया? आप जल्द ही इसे खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि इस फोन को ब्लैक फ्राइडे सेल में 29 नवंबर से खरीदा जा सकेगा। आपको बता दें कि कंपनी की ब्लैक फ्राइडे सेल 29 नवंबर से शुरू होकर 2 दिसंबर तक चलेगी।

Redmi Note 8 की कीमत: फोन की कीमत की बात करें तो इसके बेस वेरिएंट यानी 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 9,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसके दूसरे वेरिएंट यानी 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज को 12,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसे फ्लैश सेल के तहत Amazon India, Mi.com और Mi Home Stores से खरीदा जा सकेगा। इसके कॉसमिक पर्पल वेरिएंट की सेल 29 नवंबर से ब्लैक फ्राइडे सेल में उपलब्ध कराया जाएगा।

Redmi Note 8 के फीचर्स: यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर से लैस है। इसमें 6.39 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले मौजूद है और इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:5:9 है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080 x 2280 है। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें कवाड रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। दूसरा सेंसर 8 मेगापिक्सल, तीसरा सेंसर 2 मेगापिक्सल और चौथा सेंसर भी 2 मेगापिक्सल का है। सेल्फी कैमरा की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है।  

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप