Move to Jagran APP

Realme GT 6: AI फीचर्स, 5800mAh बैटरी और 120w फास्ट चार्जिंग के साथ रियलमी लाया नया स्मार्टफोन, कितनी है कीमत?

Realme ने अपनी जीटी सीरीज के तहत एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन को कई अपग्रेड और एआई फीचर्स से लैस किया गया है। पिछले साल लॉन्च हुए GT5 के सक्सेसर के तौर पर आए फोन के लिए 15 जुलाई से सेल शुरू होने वाली है। अगले कुछ हफ्तों में इसे दूसरे मार्केट्स में भी लॉन्च किया जाएगा।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Tue, 09 Jul 2024 10:00 PM (IST)
लेटेस्ट स्मार्टफोन बहुत सारे एआई फीचर्स से लैस है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। रियलमी ने अपने घरेलू मार्केट में जीटी सीरीज के तहत Realme GT 6 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। लेटेस्ट फोन GT 5 के सक्सेसर के तौर पर लाया गया है, इसे पिछले साल उतारा गया था। नया फोन पिछले के मुकाबले कई नए और अपग्रेड स्पेसिफिकेशन्स के साथ आया है। नवीनतम पेशकश में फ्लैगशिप स्पेसिफिकेशन और फीचर्स हैं। आने वाले हफ्तों में इसे दूसरे देशों में भी लाए जाने की उम्मीद है।

नए डिजाइन के साथ हुई एंट्री

Realme GT 6 का डिजाइन पूरी तरह से बदल दिया गया है। इसे एकदम डिजाइन के साथ लाया गया है। यह फोन फ्लैट फ्रेम और पीछे की तरफ एक रेक्टेंगुलर कैमरा मॉड्यूल के साथ आता है। एक ही रंग के गहरे और हल्के शेड के कारण बैक पैनल डुअल-टोन लुक भी देता है। इसे IP68 की रेटिंग भी मिली हुई है, जो इसे पानी और धूल से सेफ रखती है।

Realme GT 6 स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

डिस्प्ले: रियलमी के फ्लैगशिप फोन को 6.78 इंच की BOE S1+ AMOLED पैनल डिस्प्ले के साथ चाइना में लॉन्च किया गया है। इसका रिजॉल्यूशन 2,780 x 1,264 पिक्सल है। स्क्रीन में प्रो XDR, 120Hz LTPO रिफ्रेश रेट, 6,000 निट्स पीक ब्राइटनेस, एक इंटीग्रेटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और 2160Hz हाई-फ्रीक्वेंसी PWM डिमिंग की सुविधा है।

कैमरा: बैक पैनल पर एक डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें OIS के साथ 50MP Sony IMX890 सेंसर और 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए16MP का सेल्फी स्नैपर है।

प्रोसेसर: Realme GT 6 स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह 16GB तक रैम और 1TB स्टोरेज के साथ आया है। इसमें एयरोस्पेस-ग्रेड एल्यूमीनियम फ्रेम और थर्मल इन्सुलेशन भी है जो तापमान को कम रखने में मदद करता है।

बैटरी और चार्जिंग: स्मार्टफोन में 5,800mAh की दूसरी जेनरेशन की सिलिकॉन-कार्बन एनोड बैटरी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। यह 120W वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करता है और 33W UFCS और 55W PPS फास्ट चार्जिंग के साथ भी काम करती है।

ओएस: फोन एंड्रॉइड 14 OS पर आधारित Realme UI 5 के साथ आता है। इसमें AI पोर्टल, AI कॉल समरी, AIGC जैसे कई AI फीचर भी दिए गए हैं। डिवाइस जेस्चर कंट्रोल के साथ भी आता है।

अन्य स्पेक्स: इसमें IR कंट्रोल, एक X-Axis लीनियर मोटर और 5.5GHz नेटवर्क और WiFi-7 प्रोटोकॉल वाला स्काई कम्युनिकेशन सिस्टम शामिल हैं।

Realme GT 6 की कीमत और उपलब्धता

स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत बेस 12GB+256GB वेरिएंट के लिए CNY 2,799 ($385) है। 16GB+256GB और 16GB+512GB विकल्पों की कीमत क्रमशः CNY 3,099 ($426) और CNY 3,399 ($467) है। वहीं, टॉप एंड वेरिएंट 16GB + 1TB के लिए CNY 3,899 ($536) कीमत निर्धारित की गई है।

कलर- यह स्टॉर्म पर्पल, लाइट ईयर व्हाइट और डार्क साइड ऑफ द मून रंग विकल्पों में उपलब्ध है। डार्क साइड ऑफ द मून बैक पैनल पर चंद्रमा की सतह के समान कई ग्रेडिएंट टेक्सचर के साथ आता है। इसके लिए चीन में 15 जुलाई से सेल शुरू होने जा रही है।

कब शुरू हो रही सेल?

Realme ने अपनी जीटी सीरीज के तहत एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन को कई अपग्रेड और एआई फीचर्स से लैस किया गया है। पिछले साल लॉन्च हुए GT5 के सक्सेसर के तौर पर आए फोन के लिए 15 जुलाई से सेल शुरू होने वाली है। अगले कुछ हफ्तों में इसे दूसरे मार्केट्स में भी लॉन्च किया जाएगा।