नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme ने अपने एक और ट्रू वायरलेस डिवाइस Buds Air Neo को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसका लुक और डिजाइन काफी हद तक पिछले साल लॉन्च हुए कंपनी के पहले ट्रू वायरले ईयरबड्स की तरह ही है। Realme आज कई प्रोडक्ट्स भारत में लॉन्च कर रहा है। Realme TV, Realme Watch, Realme BudsAir Neo के साथ ही Realme PowerBank 2 को भी लॉन्च किया जा रहा है। Realme Buds Air को भारत में 2,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत कंपनी के पहले ट्रू वायरलेस ईयरबड्स से 1,000 रुपये कम रखी गई है। इसे आज दिन के 3 बजे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, केवल व्हाइट कलर वेरिएंट को ही आज सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। अन्य दो कलर वेरिएंट्स रेड और ग्रीन को आने वाले दिनों में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

इस डिवाइस के लॉन्च के मौके पर कंपनी के CEO माधव सेठ ने बताया कि Realme Buds Air भारत में Apple AirPods के बाद दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला ट्रू वायरलेस ईयरबड्स है। साथ ही, Realme ने भारत में 1 मिलियन यानि की 10 लाख वायरलेस ईयरफोन्स बेचे हैं। Realme BudsAir Neo के फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑडियो बूस्ट के लिए 13mm डायनैमिक बास बूस्ट ड्राइवर दिया गया है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए इंस्टैंट ऑटो कनेक्शन मोड दिया गया है।

यह ट्रू वायरलेस ईयरबड्स 119.2ms सुपर लो लेटेंसी पर काम करता है। इसमें Realme Buds Air की तरह ही  इंटेलिजेंट टच कंट्रोल फीचर दिया गया है। इसे डबल टैप करके आप किसी कॉल को ऑन्सर कर सकते हैं या म्यूजिक को प्ले या पाउज कर सकते हैं। वहीं, एक साइड प्रेस करके कॉल को एंड कर सकते हैं। तीन बार टैप करने के बाद आप अगले सॉन्ग पर स्किप कर सकते हैं। दोनों बड्स को एक साथ प्रेश करने पर आप मैन्यू से एग्जिट कर सकते हैं। ये ईयरबड्स Realme Link ऐप सपोर्ट के साथ आता है। इसके बैटरी बैकअप की बात करें तो इसमें कुल 17 घंटे का बैटरी बैक-अप दिया गया है। इसके ईयरबड्स को एक बार चार्ज करके 3 घंटे की म्यूजिक प्लेबैक सर्विस ली जा सकती है। इसमें R1 वायरलेस चिप का इस्तेमाल किया गया है। इसमें ब्लूटूथ 5.0 की कनेक्टिविटी सपोर्ट दी गई है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस