नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने अपना नया हैंडसेट OnePlus 3T लॉन्च कर दिया है। यह फोन OnePlus 3 का अपग्रेडेड वेरिएंट है। इसे दो वर्जन में लॉन्च किया गया है। पहला वेरिएंट 64जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है, जिसकी कीमत 439 डॉलर यानि करीब 30,000 रुपये होगी। वहीं, दूसरा वेरिएंट 128 जीबी का है, जिसकी कीमत 479 डॉलर यानि करीब 32,500 रुपये होगी। OnePlus 3 के मुकाबले कंपनी ने OnePlus 3T में पहले से ज्यादा दमदार प्रोसेसर, मेमोरी और बैटरी दी है। यही 3 फीचर्स इस फोन में बदले गए हैं। यह फोन 22 नवंबर से यूएस-कनाडा में और 28 नवंबर से यूरोप में उपलब्ध करा दिया जाएगा। यह फोन भारतीय बाजार में कब लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है।

OnePlus 3T के फीचर्स:

फोन में 5.5 इंच की फुल एचडी ऑप्टिक एमोलेड डिस्पले दी गई है, जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 की प्रोटेक्शन दी गई है। यह फोन 2.35 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर और 6जीबी रैम से लैस है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है तो वहीं, 16 मेगापिक्सल का ही फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है। इस फोन से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है और इसे एंड्रायड 7.0 नॉगट पर अपग्रेड किया जा सकता है।

इसमें 3400 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो डैश चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन के होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम, 4जी सपोर्ट, वाइ-फाइ, ब्लूटूथ, एनएफसी और जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसे गनमेटल और सॉफ्ट गोल्ड कलर वेरिएंट में पेश किया गया है।

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप