नई दिल्ली, टेक डेस्क। OnePlus ने अपने OnePlus 7T सीरीज के अगले स्मार्टफोन OnePlus 7T Pro को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। लंदन में आयोजित एक इवेंट में इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया है। इसे एशिया और यूरोपीय देशों में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्मार्टफोन का लुक और डिजाइन इस साल लॉन्च हुए OnePlus 7 Pro की तरह ही है। पिछले दिनों भारत में कंपनी ने OnePlus 7T को भारत में लॉन्च किया था। OnePlus 7T की तरह ही OnePlus 7T Pro को भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है, जो परफॉर्मेंस के मामले में स्नैपड्रैगन 855 के मुकाबले 15 फीसद ज्यादा फास्ट है। फोन को हेज ब्लू कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है।

कीमत और उपलब्धता

OnePlus 7T Pro के बेस वेरिएंट के साथ ही McLaren Edition को भी लॉन्च किया गया है। OnePlus 7T Pro को Rs 53,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। इसके McLaren Edition को Rs 58,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। इन दोनों स्मार्टफोन्स को 12 अक्टूबर दिन के 12 बजे से Amazon और कंपनी के आधिकारिक स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

OnePlus 7T Pro के फीचर्स

OnePlus 7T Pro में 6.67 इंच का फ्लूड AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3D का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 3,120 x 1,440 पिक्सल दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 19.5:9 दिया गया है। OnePlus 7 Pro और OnePlus 7T की तरह ही इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया गया है। फोन का डिस्प्ले HDR 10+ को भी सपोर्ट करता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है जो MIMO और 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है। फोन में 8GB रैम ऑप्शन में उपलब्ध है। फोन में 256GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है और ये UFS 3.0 को सपोर्ट करता है। इसके McLaren Edition को 12GB रैम ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए सेंट्रलाइज्ड पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। यानी कि इसमें भी आपको एज-टू-एज बेजल लेस डिस्प्ले मिलेगा। फोन के बैक में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया गया है। ट्रिपल रियर कैमरे के साथ ही इसमें ड्यूल LED फ्लैश भी दिया गया है। फोन के रियर कैमरे में नाइड मोड सपोर्ट भी दिया गया है, जो लो लाइट में भी तस्वीर क्लिक कर सकता है। साथ ही साथ ये 4K क्वालिटी की वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकता है।

फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। साथ ही साथ इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके फ्रंट कैमरे से भी HD क्वालिटी की वीडियो रिकार्ड की जा सकती है। फोन में ड्यूल सिम कार्ड सपोर्ट दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4,085 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में 30W की वार्प फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दी गई है। कनेक्टिविटी की बात करें तो ये ब्लूटूथ 5.0, NFC, USB Type C को सपोर्ट भी दिया गया है। फोन में डॉल्वी एटमस साउंड सिस्टम और ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स दिए गए हैं। ये भी OnePlus 7T की तरह ही एंड्रॉइड 10 आउट ऑफ द बॉक्स आपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप