Move to Jagran APP

Nokia के दो शानदार ईयरबड्स भारत में लॉन्च, गूगल असिस्टेंट से है लैस, बजट रेंज में है कीमत

HMD Global ने नए साल की शुरुआत करते हुए भारत में दो नए ईयरफोन नोकिया लाइट ईयरबड्स और वायर बड्स को लॉन्च किया है। इन दोनों ईयरफोन्स में आपको शानदार साउंड मिलेगी। नोकिया लाइट ईयरबड्स में दमदार बैटरी दी गई है। इसके अलावा वायर वाले ईयरफोन में टैंगल-फ्री केबल मिलेगी।

By Ajay VermaEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 01:31 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 01:31 PM (IST)
Nokia के दो शानदार ईयरबड्स भारत में लॉन्च, गूगल असिस्टेंट से है लैस, बजट रेंज में है कीमत
nokia lite earbuds की फोटो कंपनी की साइट से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एचएमडी ग्लोबल (HMD Global) ने नए साल की शुरुआत करते हुए भारत में दो नए ईयरफोन नोकिया लाइट ईयरबड्स और वायर बड्स को लॉन्च किया है। इनमें एक वायरलेस और वायर वाला ईयरफोन है। नोकिया लाइट ईयरबड्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को पावरफुल बैटरी से लेकर गूगल असिस्टेंट और सिरी तक का सपोर्ट मिलेगा। जबकि वायर वाले ईयरफोन में टैंगल-फ्री केबल और 10 एमएम के ड्राइवर्स दिए गए हैं।

loksabha election banner

नोकिया लाइट ईयरबड्स की स्पेसिफिकेशन

नोकिया लाइट ईयरबड्स 6एमएम के ऑडियो ड्राइवर्स के साथ आते हैं। ये ईयरबड्स स्टूडियो-ट्यून्ड साउंड प्रोड्यूस करता है। इसमें एलईडी लाइट दी गई है। इसके अलावा यूजर्स को नोकिया के नए ईयरफोन में 40एमएएच की बैटरी और इसके केस में 400एमएएच की बैटरी मिलेगी। कंपनी का दावा है कि इस ईयरफोन की बैटरी सिंगल चार्ज में 36 घंटे का बैकअप देगी। इस ईयरबड्स को स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट और अन्य ब्लूटूथ डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें गूगल असिस्टेंट और ऐप्पल सिरी का सपोर्ट दिया गया है।

नोकिया वायर बड्स के फीचर्स

नोकिया के वायर वाले बड्स में 10एमएम के ड्राइवर्स हैं। इसमें सिलिकॉन के ईयर टिप्स दिए गए हैं। इस ईयरफोन में माइक की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा यूजर्स ईयरफोन के जरिए गूगल असिस्टेंट, एलेक्सा और ऐप्पल सिरी को एक्टिवेट कर पाएंगे।

नोकिया के नए ईयरफोन्स की कीमत

नोकिया ने लाइट वायरलेस ईयरबड्स की कीमत 2,799 रुपये रखी है, जबकि नोकिया के वायर ईयरबड्स को केवल 299 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकेगा। वहीं, दोनों ईयरफोन्स ग्राहकों के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और अन्य लीडिंग स्टोर्स पर उपलब्ध हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.