Move to Jagran APP

Motorola ने भारत में लॉन्च किया ये धमाकेदार फोन, 20 हजार से कम में मिलेगा 108MP का कैमरा

Moto G72 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह एक 4G फोन है जिसमें 108 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। वहीं अगर कीमत की बात करें तो भारत में Moto G72 की कीमत 18999 रुपये से शुरू होती है।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2022 04:30 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 05:32 PM (IST)
Motorola ने भारत में लॉन्च किया ये धमाकेदार फोन,  20 हजार से कम में मिलेगा 108MP का कैमरा
Moto G72 भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Motorola ने भारत में एक और स्मार्टफोन Moto G72 लॉन्च कर दिया है। यह ब्रांड का एक बजट स्मार्टफोन है, जिसको कम कीमत पर अधिकांश प्रीमियम सुविधाएं पाने वाले लोगों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस फोन में 120Hz HDR10+ डिस्प्ले, 108-मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, 5,000mAh की बैटरी, 33W फास्ट चार्ज सपोर्ट और Dolby Atmost के साथ डुअल स्टीरियो स्पीकर मिलते हैं।

loksabha election banner

वैसे इसमें एक बड़ी कमी है, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। यह फोन 4G चिपसेट पर काम करता है, जिसका मतलब है कि जो लोग इस मोटोरोला फोन को खरीदेंगे वे 5G नेटवर्क का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

Moto G72 की कीमत

भारत में Moto G72 के 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 18,999 रुपये से शुरू होती है। लेकिन, नया मोटोरोला फोन लॉन्च ऑफर के तहत कम कीमत पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। Moto G72 को आप 14,999 रुपये की प्रभावी कीमत पर खरीद सकते हैं।

ऑफर्स की बात करें तो चुनिंदा बैंक कार्ड्स पर आपको 1,000 रुपये की छूट मिलती है। वहीं अगर आप एक्सचेंज ऑफर्स का इस्तोमाल करते है तो आपको 3,000 रुपये की अतिरिक्त छूट मिलती है।

Moto G72 के स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स

Moto G72 में अपको 6.6 इंच के पोलेड डिस्प्ले मिलता है जिसमें 120Hz पर रिफ्रेश रेट, एचडी+ रेजोल्यूशन, 576Hz टच सैंपलिंग रेट और हाई-एंड वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए HDR 1+ सर्टिफिकेशन का सपोर्ट मिलता है। Moto G72 में काफी ब्राइट और जीवंत डिस्प्ले है, जो कंटेंट को देखने का एक शानदार अनुभव देगा। Moto G72 में काफी हल्का डिजाइन मिलता है, जिससे एक हाथ से फ़ोन का उपयोग करना आसान हो जाता है।

Moto G72 की बैटरी

प्रोसेसर की बात करें तो इस डिवाइस में MediaTek Helio G99 प्रोसेसर मिलता है। इसके अलावा नए फोन में बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। बैटरी की बात करें तो आपको फोन में 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी मिलती है। Moto G72 को आप दो कलर ऑप्शंस- Meteorite Grey और Polar Blue में पेश किया जाएगा। इस फोन में डॉल्बी एटमॉस के सपोर्ट के साथ डुअल स्टीरियो स्पीकर भाी मिलता हैं।

यह भी पढ़ें- इंतजार खत्म! इस हफ्ते लॉन्च होगा Google का ये फोन, आईफोन को दे सकता है जबरदस्त टक्कर

Moto G72 का कैमरा

कैमरे की बात करें तो फोन के रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 108-मेगापिक्सल का मुख्य सैमसंग HM6 कैमरा, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है। सेल्फी के लिएइस फोन में 16-मेगापिक्सल का कैमरा भी है।

यह भी पढ़ें- JioBook Launch: Jio का एक और धमाका! भूल जाएं महंगे लैपटॉप, जल्द लाएगा 4G इनेबल्ड लो-कॉस्ट प्रोडक्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.