Move to Jagran APP

Microsoft Surface Laptop 3 सीरीज हुई लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Microsoft Surface Laptop 3 के साथ ही कंपनी ने कई और नए प्रोडक्ट्स को भी लॉन्च किया है जिसमें Surface Earbuds शामिल हैं...

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 10:53 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 10:59 AM (IST)
Microsoft Surface Laptop 3 सीरीज हुई लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Microsoft ने न्यूयॉर्क में आयोजित किए गए एक इवेंट में अपने मोस्ट अवेडेट डिवाइस Surface Laptop 3 के साथ ही कई प्रोडक्ट को भी लॉन्च किया है। लॉन्च किए गए प्रोडक्ट की लिस्ट में Surface Pro X, the Surface Neo, Surface Duo, Windows 10X और Surface Earbuds शामिल हैं। Surface Laptop 3 बाजार में दो वेरिएंट में उपलब्ध होगा। जिसकी शुरुआती कीमत $999 यानि लगभग Rs 72,000 है। फिलहाल इन्हें यूएस में ही लॉन्च किया गया है लेकिन भारत समेत अन्य बाजारों में ये कब उपलब्ध होगा इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

loksabha election banner

Microsoft Surface Laptop 3 के दोनों वेरिएंट की कीमत और साइज की बात करें तो 13.5 इंच वाला मॉडल की कीमत $999 यानि लगभग Rs 72,000 है। जबकि 15 इंच वाले मॉडल को $1,199 यानि करीब Rs 86,000 में खरीद सकते हैं। कंपनी ने इन्हें Sandstone और Cobalt दो कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है। दोनों डिवाइस के केवल साइज में अंतर देखा जा सकता है। इसके अलावा इनके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स एक समान हैं। 

Microsoft Surface Laptop 3 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 10th generation Intel Core प्रोसेसर पर काम करते हैं और इनमें कनेक्टिविटी के लिए USB Type-C सपोर्ट दिया गया है। इसक अलावा Surface Laptop 3 की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें फास्ट चार्ज तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिसकी मदद से यूजर्स इसे एक घंटे में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकेंगे। साथ ही इसमें फ्रंट फेसिंग कैमरा और OmniSonic speakers, और dual far-field Studio Mics की भी सुविधा मिलेगी।

बता दें कि Microsoft ने इस इवेंट में नया Surface Earbuds को भी लॉन्च किया है और इसमे खास फीचर के तौर पर immersive Omnisonic sound तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इसमें Spotify सपोर्ट दिया गया है जिसे एंड्राइड यूजर्स अपने डिवाइस में इंस्टैंट प्ले कर सकते हैं। Surface Earbuds की कीमत $249 यानि लगभग Rs 18,000 है। Surface Earbuds में आपको Office 365 के लगभग सभी प्रोडक्ट्स की सुविधा मिलेगी जिसमें calendar और email शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.