नई दिल्ली (टेक डेस्क)। एलजी ने अपना लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन LG X2 दक्षिण कोरिया में लॉन्च कर दिया है। फोन के खास फीचर की बात करें तो इसमें 5 इंच का डिस्प्ले, 2जीबी रैम, क्वॉडकोर स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, एंड्रॉयड 7.1 नोगट और 8 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसके अलावा, स्मार्टफोन के कैमरे में ऑटो शॉट फीचर दिया गया है, ताकि सेल्फी लेने के दौरान वह फेस को सही से कैप्चर कर सके। स्मार्टफोन को क्विक शेयर फीचर से भी लैस किया गया है, जिसके जरिये यूजर्स तुरंत ही एसएमएस या मैसेज से फोटो को शेयर कर सकते हैं।

LG X2 की कीमत

दक्षिण कोरिया में LG X2 स्मार्टफोन की कीमत KRW 198000 (कोरियाई मुद्रा में) रखी गई है, मतलब भारतीय मुद्रा के हिसाब से करीब 12000 रुपये। दक्षिण कोरिया में यह फोन फिलहाल एसके टेलिंक, केटीएम मोबाइल, सीजे हैलोविजन और यू-मोबी जैसे टेलिकॉम ऑपरेटर के माध्यम से उपलब्ध होंगे। अगर आप फोन लेने के लिए उत्सुक हैं, तो इसे एलजी बेस्ट शॉप और ई-कॉमर्स साइट्स से भी खरीदा जा सकता है। इस वक्त यह कहना मुश्किल है कि इस फोन को ग्लोबल लेवल पर लॉन्च किया जाएगा या नहीं और भारत में LG X2 की कीमत कितनी होगी... इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

LG X2 के फीचर्स: प्रोसेसर और डिस्प्ले

एलजी का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1.2 नोगट पर रन करता है। फोन में 720*1280 पिक्सल के साथ 5 इंच का एचडी डिस्प्ले और 1.3GHz क्वॉडकोर क्वॉलकोम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया गया है।

कैमरा और मेमरी

कैमरे की बात करें तो, लेड फ्लैश के साथ LG X2 में 8 मेगापिक्सल का बैक कैमरा दिया गया है, जबकि सेल्फी के लिए पोन में सामने की ओर 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसके अतिरिक्त फोन में 2जीबी रैम और 16जीबी इनबिल्ट स्टोरेज की सुविधा भी दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

कनेक्टिविटी और बैटरी

LG X2 में कनेक्टिविटी के लिए 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 b/g/n, ब्लुटूथ 4.2, एफएम रेडियो और जीपीएस के विकल्प दिये गये हैं। स्मार्टफोन को 2500mAh की बैटरी का पावर दिया गया है। फोन का डायमेंशन 144.8*71.9*8.2 मिमी और वजन 152 ग्राम है।

रेडमी नोट 5 से होगा मुकाबला

अगर ग्लोबल लेवल पर LG X2 का लॉन्च किया जाता है तो इसे शाओमी रेडमी नोट 5 से कड़ी टक्कर मिल सकती है। रेडमी नोट-5 को 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज वाले रेडमी नोट-5 की कीमत 9,999 रुपये है और 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज वाले की कीमत 11,999 रुपये है।

रेडमी नोट 5 के फीचर्स

इस फोन की फुल एचडी-प्लस डिसप्ले 18:9 है और इसकी बैटरी की क्षमता 4,000 एमएएच है। इसके साथ ही इसमें क्वॉलकोम स्नैड्रैगन 635 प्रोसेसर लगा है। इसके कैमरे की बात की जाए, तो इसका रियर कैमरा 12-मेगापिक्सल का है और इसमें एलईडी सेल्फी लाइट का विकल्प भी शामिल है, जो कम रोशनी में फोटो खींचने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

Xiaomi रेडमी नोट 5 का नया RED अवतार, भारतीयों को करना होगा इंतजार

भारत में Whatsapp पेमेंट सर्विस के लिए करना होगा और लंबा इंतजार, जानिए मुख्य कारण

सैमसंग से लेकर सोनी तक के स्मार्टफोन्स में डाटा ट्रांसफर करने के लिए ये हैं खास एप्स

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस