नई दिल्ली, टेक डेस्क। LG इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपना नया बजट सेंट्रिक स्मार्टफोन LG Q51 लॉन्च कर दिया है। फिलहाल इसे साउथ कोरियन मार्केट में ही लॉन्च किया गया है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही ये अन्य बाजारों में भी उपलब्ध होगा। LG Q51 में खास फीचर्स के तौर पर FullVision डिस्प्ले के साथ ही यूजर्स को पावर बैकअप के लिए 4,000mAh की बैटरी मिलेगी। यह फोन मूनलाइट टाइटेनियम और फ्रोजन व्हाइट दो कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। साउथ कोरिया में इसकी कीमत 317,000 won यानि लगभग Rs 18,757 है। 

LG Q51 कंपनी की साउथ कोरियन वेबसाइट पर लिस्ट है। इसके फीचर्स की बात करें तो 6.5 इंच का एचडी+ आईपीएस FullVision डिस्प्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1520 x 720 पिक्सल है। यह फोन 2.0GHz octa-core प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें 3GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। जिसे यूजर्स अपनी सुविधानुसार माइक्रोएसडी का उपयोग करके एक्सपेंड कर सकते हैं। 

LG Q51 में फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। फोन में 13MP का प्राइमरी सेंसर मौजूद है। जबकि 5MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर उपलब्ध है। इसके अलावा फोन में दिए गए 13MP के फ्रंट कैमरे की मदद से यूजर्स शानदार सेल्फी क्लिक कर सकते हैं। फोन में पावर बैकअप के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है। यह फोन Android 10 ओएस पर काम करता है और इसमें सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। 

LG Q51 में दिए गए अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें यूजर्स की सुविधा के लिए डेडिकेटेड Google Assistant बटन दिया गया है। यानि आप केवल एक बटन पर क्लिक करके इस फीचर का उपयोग कर सकेंगे। वहीं इसमें कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE सपोर्ट के साथ ही एनएफसी, यूएसबी टाइप सी पोर्ट, जीपीएस, ड्यूल सिम स्लॉट और GLONASS जैसे फीचर्स की सुविधा दी गई है। 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस