नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरियाई कंपनी LG ने फ्लैगशिप के बाद अब बजट सेग्मेंट के स्मार्टफोन्स पर भी फोकस किया है। कंपनी ने पिछले दिनों LG W सीरीज के तहत तीन स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च किए थे। इसमें LG W10 और LG W30 को सेल के लिए उपलब्ध कराया जा चुका है, जबकि LG W30 Pro को अभी तक सेल के लिए उपलब्ध नहीं कराया है। इसे इस फेस्टिव सीजन मे सेल के लिए उपलब्ध करा सकती है। अगले महीने बर्लिन में आयोजित होने वाले IFA 2019 में कंपनी अपने दो और बजट स्मार्टफोन्स LG K50S और K40S को पेश कर सकती है। इस स्मार्टफोन को फिलहाल यूरोपियन बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। इन दोनों स्मार्टफोन्स की खास बात ये है कि इसे डेडिकेडेट Google Assistant बटन के साथ लॉन्च किया गया है।

इससे पहले Nokia ने अपने दो स्मार्टफोन्स Nokia 4.2 और Nokia 3.2 को डेडिकेटेड Google Assistant बटन के साथ लॉन्च किया था। LG K50S और K40S को यूरोप के अलावा लैटिन अमेरिका और एशिया में अक्टूबर के सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। फोन को दो कलर ऑप्शन्स अरूरा ब्लैक और न्यू मोरक्कन ब्लू कलर में लॉन्च किया गया है। ये दोनों स्मार्टफोन्स इस साल MWC 2019 में लॉन्च हुए LG K50 और K40 के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर लॉन्च किया गया है।

LG K50S

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का HD+ फुल विजन डिस्प्ले दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 19.5:9 दिया गया है। फोन में ऑक्टाकोर सिस्टम ऑन चिप प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन को 3GB रैम ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का दिया गया है जो PDAF सेंसर यानी कि फेज डिवीजन ऑटो फोकस फीचर के साथ आता है। इसमें एक 5 मेगापिक्सल का सुपर वाइड सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 13 मेगापिकसल का कैमरा दिया गया है। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी और एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट दिया गया है। फोन के कीमत के बारे में फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है।

LG K40S

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.1 इंच का HD+ फुल विजन डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन के डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो भी 19.5:9 दिया गया है। फोन में ऑक्टाकोर सिस्टम ऑन चिप प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन को दो रैम ऑप्शन 2GB और 3GB के साथ लॉन्च किया गया है। फोन के बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेट अप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का दिया गया है जो PDAF सेंसर दिया गया है। इसमें एक 5 मेगापिक्सल का सुपर वाइड सेंसर दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 13 मेगापिकसल का कैमरा दिया गया है। फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी और एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट दिया गया है। फोन के कीमत के बारे में फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप