नई दिल्ली (जेएनएन)। दक्षिण कोरिया की कंपनी एलजी ने अपने जी6 लाइन-अप में दो नए वेरिएंट जोड़ दिए हैं। इसमें 128 जीबी स्टोरेस वेरिएंट को LG G6+ का नाम दिया गया है। वहीं, 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को LG G6 32GB कहा जा रहा है। LG G6+ को केवल कोरिया में ही पेश किया गया है। लेकिन इसकी उपलब्धता के बारे में कंपनी की घोषणा के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। इसके अलावा LG G6 स्मार्टफोन में नए सॉफ्टवेयर अपडेट के दौरान कई नए फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है। LG G6 के मौजूदा और नए वेरिएंट में केवल इंटरनल स्टोरेज का ही अंतर है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो LG G6+ में 6 जीबी रैम दी गई है। लेकिन इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

LG G6+ में क्या है खास?

इससे पहले कंपनी ने LG G6 के वेरिएंट्स में वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट के साथ अन्य फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि, LG G6+ 128 जीबी वेरिएंट के साथ उन सभी फीचर्स से लैस है जो पहले वेरिएंट्स में दिए जा चुके हैं। इसमें वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट के साथ हाई-फिडेलिटी क्वाड-डीएसी फीचर दिया गया है।

जानें कलर वेरिएंट्स के बारे में:

LG G6 के 32 जीबी वेरिएंट को नॉन-ऑप्टिकल टैरा गोल्ड, नॉन-ऑप्टिकल मैरीन ब्लू और म्सटिक व्हाइट कलर वेरिएंट में उतारा गया है। जबकि LG G6+ को ऑप्टिकल एस्ट्रो ब्लैक, ऑप्टिकल मैरीन ब्लू और ऑप्टिकल टैरा गोल्ड कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। वहीं, अगर LG G6 की बात की जाए तो इसके दो नए कलर वेरिएंट ऑप्टिकल मैरीन ब्लू और ऑप्टिकल टैरा गोल्ड को पेश किया गया है।

LG G6+ के फीचर्स:

इसमें 5.7 क्यूएचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर से लैस है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 एमपी का रियर और 5 एमपी का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है जिसपर LG UX 6.0 की स्कीन दी गई है। एलजी ने कहा है कि वो सभी वेरिएंट्स में नए सॉफ्टवेयर अपडेट डिलीवर करेंगे। इस फोन में फेशियल रिकॉग्नजिशन फीचर दिया गया है।

देखा जाए तो जी6 लाइन-अप में कंपनी के पास अब तीन मॉडल्स हैं। पहला वेरिएंट 4 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है। दूसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है। तो तीसरा वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी वेरिएंट से लैस है।

यह भी पढ़ें:

मात्र 300 रुपये में ले जाएं दुनिया का सबसे छोटा AC, कूलिंग के मामले में नंबर वन

गूगल की इन एप्स के जरिए मिलेगा 1000 रुपये तक का रिवॉर्ड, इस तरह कमाएं पैसे

ड्यूल कैमरा के साथ दो वेरिएंट में लॉन्च हुआ वनप्लस 5, जानिए कीमत और खासियतें
 

Edited By: Shilpa Srivastava