नई दिल्ली, टेक डेस्क। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lenovo ने भारत में अपना फिटनेस बैंड Lenovo HX06H लॉन्च कर दिया है। इस बैंड की खास बात यह है कि इसमें कई तरह के नोटिफिकेशन मोड्स दिए गए हैं जो आपको फिट रहने के लिए प्रेरित करता रहता है। इसके अलावा आज की रोजमर्रा की जिंदगी में आपको हेल्थ के प्रति जागरूक करेगा। यह फिटनेस बैंड पहले से ही भारतीय बाजार में मौजूद चीनी कंपनी Xiaomi के Mi Band को चुनौती दे सकता है। आइए, जानते हैं इस फिटनेस बैंड के फीचर्स के बारे में।

डिस्प्ले

सबसे पहले बात करते हैं इसके डिस्प्ले की, इसमें 0.87 इंच की OLED डिस्प्ले दी गई है। इसके डिस्प्ले में आपको कैपेसिटिव टचस्क्रीन मिलता है, जो आपके स्मार्ट फिटनेस बैंड को इस्तेमाल करने में आपको सहूलियत प्रदान करता है और आप एक टच करके इसके फीचर्स को एक्सेस कर सकेंगे।

प्रोसेसर

Lenovo HX06H में Nordic 52832 का प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक, यह प्रोसेसर आपके स्मार्ट फिटनेस बैंड में स्मूथ डाटा प्रोसेसिंग में मदद करता है।

बैटरी

फिटनेस बैंड की बैटरी की बात करें तो इसमें 100mAh की लिथियम पॉलिमर बैटरी दी गई है। कंपनी के दावे के मुताबिक, इसे एक बार चार्ज करने पर यह 20 दिन तक चलता है। इस फिटनेस बैंड को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

कनेक्टिविटी

कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ 4.0 का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा यह एंड्रॉइड 4.4 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है। इसके अलावा यह iOS 8.0 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है। यानी आप इसे अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन के साथ-साथ iPhone से भी कनेक्ट कर सकते हैं।

हार्ट रेट मॉनिटरिंग

Lenovo HX06H में हार्ट रेट मॉनिटरिंग सेंसर दिया गया है, जिसकी मदद से 24 घंटे लगातार आपके हार्ट रेट को यह मॉनिटर करता रहता है। Lenovo का यह फिटनेस बैंड स्विमिंग, बारिश और शावर के दौरान 5 ATM (50 मीटर) तक वॉटर रेसिसटेंस देता है।

मल्टी स्पोर्ट्स मोड

Lenovo HX06H में आपको अलग-अलग गेम के लिए अलग-अलग स्पोर्ट्स मोड मिलता है। यह आपके सोने से लेकर उठने तक आप सभी एक्टिविटी को मॉनिटर कर सकता है।

स्मार्ट नॉटिफिकेशन

इस फिटनेस बैंड में आपको स्मार्ट नॉटिफिकेशन भी मिलता है। इससे आप कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी को मिस नहीं कर सकते हैं। आप इसके जरिए कॉल, एसएमएस आदि का नॉटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं।  

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप