नई दिल्ली। इंटेल इंडिया ने इंटेल एजुकेशन टू इन वन नामक लैपटॉप का अनावरण किया है। यह पहला ऐसा हाइब्रिड पीसी है जो छात्रों के लिए बना है। इसके लिए इंटेल ने एबीडी, पियरसन से हाथ मिलाया है जो कंपनी को एजुकेशनल कंटेट मुहैया करा रहे हैं।

इंटेल एजुकेशन टू इन वन में क्वाडकोर इंटेल एटम प्रोसेसर जेड3740डी डाला गया है जो विंडोज 8.1 पर चलता है। साथ ही यह 7.8 घंटे के बैटरी लाइफ का दावा कर रहा है।

इस लैपटॉप के साथ स्टूडेंट्स के लिए अब खास तरह का लेपटॉप आ चुका है जो उन्हें लेपटॉप और टेबलेट दोनों गेजेट्स की सुविधा उपलब्ध कराएगा। इसकी कीमत 24,000 रुपये रखी गई है।

इंटेल एजुकेशन 2 इन 1 ऐसा डिवाइस है जो टैबलेट और लैपटॉप का मिलाजुला रूप है। इसका डिस्प्ले टच स्क्रीन है इसलिए इसे की-बोर्ड से हटाकर टैबलेट के रूप में उपयोग किया जा सकता है व की-बोर्ड से कनेक्ट करने पर इसमें की-बोर्ड से टाइप कर सकते हैं।

इसमें 10 इंच की टच डिस्प्ले स्क्रीन है। विंडोज 8.1 ओएस पर चलने वाले इस लैपटॉप में क्वाडकोर इंटेल एटम प्रोसेसर व 2 जीबी रैम लगा है। साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा व 1.26 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह लैपटॉप 32 जीबी और 64 जीबी मेमोरी वेरियंट्स में भी उपलब्ध है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटुथ 4.0, एनएफसी, 3जी और एलटीई दिए गए हैं।

पढ़ें: एच पी का पहला एंड्रायड लैपटॉप

पढ़ें: तोशिबा ने लांच किया 4 के लैपटॉप 'सैटेलाइट पी 50'

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस