नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने अपने एक और 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को UAE और मिडिल ईस्ट के लिए लॉन्च किया है। ये स्मार्टफोन UAE और मिडिल ईस्ट के 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। इस स्मार्टफोन में कंपनी के इन-हाउस Kirin 990 5G चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इस स्मार्टफोन को 23 जनवरी से रिटेल सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक, ये स्मार्टफोन Google Android 10 पर आधारित EMUI 10 को सपोर्ट करती है। हालांकि, इसमें यूजर्स को Google की अन्य सर्विसेज नहीं मिलेगी।

Huawei Mate 30 Pro को 15 जनवरी से सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन के साथ यूजर्स को SuperCharge Wireless कार चार्जर ऑफर किया जा रहा है, साथ ही DJI Osmo Mobile 3 गिंबल भी ऑफर किया जा रहा है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इस फोन के बैक में क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है, जो कि OnePlus 7T की तरह ही रेक्टेंग्युलर शेप में फिट किया गया है। फोन में 6.53 इंच की OLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि HD+ रिजोल्यूशन को सपोर्ट करता है।

Mate 30 Pro के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 40 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। फोन में 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया गया है जो 3x ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें 40 मेगापिक्सल का ही अल्ट्रा-वाइड शूटर दिया गया है और एक 3D ToF लेंस दिया गया है। फोन के फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है, जो कि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी कैमरा का काम करता है।

ये स्मार्टफोन 12GB RAM और 512GB स्टोरेज के साथ UFS 3.0 सपोर्ट के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,500 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। फोन 40W तक की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसके साथ 27W की फास्ट वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है। Mate 30 Pro को (AED 1,829 लगभग Rs 75,000) की कीमत में खरीदा जा सकता है। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस