Move to Jagran APP

HTC ने मारी धमाकेदार एंट्री, लॉन्च किए Desire 20 Pro और U20 5G स्मार्टफोन्स

HTC दो नए मिड बजट के स्मार्टफोन्स Desire 20 Pro और Desire U20 5G को लॉन्च किए हैं। इनका सीधा मुकाबला Samsung OnePlus और Xiaomi के स्मार्टफोन्स से होगा।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 07:56 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 08:16 PM (IST)
HTC ने मारी धमाकेदार एंट्री, लॉन्च किए Desire 20 Pro और U20 5G स्मार्टफोन्स
HTC ने मारी धमाकेदार एंट्री, लॉन्च किए Desire 20 Pro और U20 5G स्मार्टफोन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC ने ताइवान में दो नए मिड बजट के स्मार्टफोन्स Desire 20 Pro और Desire U20 5G को लॉन्च किए हैं। इन दोनों स्मार्टफोन्स को Samsung, OnePlus, Xiaomi के मिड रेंज के डिवाइसेज को चुनौती देने के लिए लॉन्च किया गया है। दोनों ही डिवाइसेज क्वाड रियर कैमरा सेट-अप और पंच-होल डिस्प्ले पैनल के साथ लॉन्च किए गए हैं। HTC ने काफी लंबे समय के बाद अपने Desire सीरीज के डिवाइस को लॉन्च किया है। पिछले साल कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने अल्ट्रा बजट स्मार्टफोन Wildfire X को लॉन्च किया था। इसके बाद कंपनी ने Desire Seires के 19s और Wildfire R70 को भी अन्य बाजारों में लॉन्च किए हैं। अपने इन दो डिवाइसेज के साथ कंपनी एक बार फिर से जोरदार वापसी कर रही है।

loksabha election banner

HTC Desire U20 5G

ये फोन 6.58 इंच के फुल एचडी प्लस LCD डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। फोन के डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 20:9 दिया गया है। फोन मिड बजट रेंज के 5G प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 765G के साथ आता है। इस स्मार्टफोन को एक ही स्टोरेज ऑप्शन 8GB RAM + 256GB में लॉन्च किया गया है। इसमें एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड का भी सपोर्ट दिया गया है। फोन में 5,000mAh की दमदार बैटरी 18W की Quick Charge 4.0 फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ दी गई है। यह स्मार्टफोन Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। फोन का प्राइमरी सेंसर 48MP का दिया गया है। इसके अलावा इसमें 8MP का वाइड एंगल कैमरा 118 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ दिया गया है। फोन में 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का ही मैक्रो कैमरा भी दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 32MP का कैमरा दिया गया है। सिक्युरिटी के लिए इसमें रियर माउंटेड फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

HTC Desire 20 Pro

इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस LCD पंच-होल डिस्प्ले पैनल का इस्तेमाल किया गया है। ये डिवाइस Qualcomm Snapdragon 665 SoC के साथ आता है। इसे एक ही स्टोरेज ऑप्शन 6GB RAM + 128GB में लॉन्च किया गया है। इसकी मेमोरी को भी माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए एक्सपेंड की जा सकती है। फोन में 5,000mAh की बैटरी Quick Charge 3.0 फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ दिया गया है। फोन Android 10 पर रन करता है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो ये भी क्वाड रियर कैमरा सेट-अप के साथ आता है। फोन में 48MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का वाइड एंगल सेंसर, 2MP का डेप्थ और 2MP का ही मैक्रो सेंसर दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 25MP का कैमरा दिया गया है। HTC ने इन दोनों डिवाइसेज की कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया है। इन्हें फिलहाल ताइवानी मार्केट में लॉन्च किया गया है। जल्द ही इन्हें यूरोप, अफ्रीका और मिडल ईस्ट में भी लॉन्च किया जा सकता है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.