नई दिल्ली, टेक डेस्क। Honor ने पिछले साल नवंबर में चीनी मार्केट में Honor V30 Pro को लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी ने Honor View 30 Pro नाम से इस फोन को ग्लोबल वेरिएंट भी लॉन्च कर दिया है। इसमें खास फीचर्स के तौर पर ट्रिपल रियर कैमरे के साथ ही ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल ग्लोबल मार्केट में इसकी कीमत से जुड़ी जानकारी नहीं दी है। यह फोन Ocean Blue, Icelandic Frost और Midnight Black कलर वेरिएंट में अगले महीने सेल के लिए उपलब्ध होगा और सेल के साथ ही कंपनी इसकी कीमत का खुलासा करेगी।

Honor View 30 Pro के स्पेसिफिकेशन्स पर नजर डालें तो इसमें 6.57 इंच आईपीएस एलसीडी फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल है और इसे Android 10 के साथ Magic UI 3.0.1 पर पेश किया गया है। फोन का पंच-होल डिस्प्ले 91.46 प्रतिशत स्क्रीन रेश्यो से बना है और इसमें 20:8 प्रतिशत का आस्पेक्ट रेश्यो है। Kirin 990 चिपसेट पर आधारित इस फोन में 8GB रैम के साथ 128GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से एक्सपेंड किया जा सकता है। 

वहीं Honor View 30 Pro में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप उपलब्ध है। फोन में 40MP का मेन सेंसर, 8MP का टेलिफोटो लेंस और 12MP का वाइड एंगल सेंसर दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए ड्यूल फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 32MP का प्राइमरी सेंसर और 8MP का सेकेंडरी सेंसर है। पावर बैकअप के लिए यूजर्स को 40W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,100mAh की बैटरी मिलेगी। वहीं कनेक्टिविटी फीचर्स की सुविधा के लिए 5G सपोर्ट के साथ ही 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, एनएफसी, जीपीएस और GLONASS मौजूद हैं। फोन का वजन 206 ग्राम है। 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस