Move to Jagran APP

Nokia फोन बनाने वाली कंपनी ने पेश किया The Boring Phone; खासियत जान रह जाएंगे हैरान

Nokia डिवाइस बनाने वाली कंपनी HMD ने एक नया कीपैड फोन The Boring Phone पेश किया है। इस फोन में आपको इंटरनेट की सुविधा नहीं दी जाएगी। कंपनी इस फोन को बेचने की कोई योजना नहीं बना रही है। हेनेकेन की वेबसाइट पर बताया गया है कि फोन की केवल 5000 यूनिट्स बनाई जाएंगी। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Thu, 18 Apr 2024 06:22 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 12:31 PM (IST)
Nokia फोन बनाने कंपनी ने पेश किया The Boring Phone; खासियत जान रह जाएंगे हैरान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। HMD ने नए फोन को लॉन्च किया है, लेकिन ये कोई स्मार्टफोन नहीं है। ये एक बोरिंग कीपैड फोन है, जिसे बिना इंटरनेट के पेश किया गया है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि HMD ने हेनेकेन और बोदेगा के साथ कॉलेबरेशन में द बोरिंग फोन का अनावरण किया है। इसहैंडसेट में फ्लिप स्क्रीन और ट्रांसपेरेंट डिजाइन है। इस फोन की सबसे खास बात ये है कि इसमे इंटरनेट और सोशल मीडिया या अन्य थर्ड पार्टी ऐप्स डाउनलोड नहीं किए जा सकते हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं।

कीमत और लॉन्च

  • एचएमडी ने द बोरिंग फोन लॉन्च करने के लिए हेनेकेन और क्रिएटिव फर्म बोदेगा के साथ मिलकर काम किया है। फिलहाल फोन सेल पर नहीं जा रहा है, बल्कि यह गिवेअवे के माध्यम से उपलब्ध होगा। मगर कंपनी से इसकी सेल को लेकर कोई पुष्टि नही की है।
  • हेनेकेन की वेबसाइट पर बताया गया है कि फोन की 5,000 यूनिट्स बनाई जाएंगी। यूजर डिवाइस की उपलब्धता के बारे में अधिक जानने के लिए हेनेकेन की वेबसाइट पर साइन अप कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Private Mention Feature: WhatsApp पर अपने खास लोगों के लिए अब लगा सकेंगे Status, जल्द आ रहा ये धमाकेदार फीचर

क्या होंगे फीचर्स

  • आपको बता दें कि बोरिंग फोन इंटरनेट एक्सेस, सोशल मीडिया या अन्य ऐप्स के बिना एक फीचर फोन है, जो आपको इस अपने लोगों को अधिक समय देने में मदद करेगा।
  • ये बिल्कुल पिछली पीढ़ी के फीचर फोन और रेट्रो फोन की तरह काम करेगा। इसका उपयोग कॉल करने और टेक्स्ट मैसेज भेजने या पाने के लिए किया जा सकता है।
  • दूसरे फ्लिप फोन की तरह इसमें भी कवर स्क्रीन को बंद करके कॉल कट की जा सकती है। फोन में 2000 के दशक के शुरुआती मोबाइल फोन के समान ट्रांसपेरेट लुक और होलोग्राफिक स्टिकर हैं। इसका डिजाइन Nokia 2660 Flip से मेल खाता है।
  • डिस्प्ले की बात करें तो बोरिंग फोन में 2.8-इंच QVGA इनर डिस्प्ले और 1.77-इंच कवर डिस्प्ले है। इसमें 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा और 3.5mm हेडफोन जैक है।
  • फोन 2G 3G और 4G नेटवर्क के जरिए कॉलिंग और टेक्स्टिंग को सपोर्ट करता है।
  • बैटरी की बात करें तो इसे एक बार चार्ज करने पर एक हफ्ते तक का स्टैंडबाय टाइम और 20 घंटे तक का टॉकटाइम मिलता है। इसके अलावा इसमें लोकप्रिय स्नेक गेम भी शामिल है।

यह भी पढ़ें - Realme की नई तैयारी सब पर पड़ेगी भारी, फास्टेस्ट एंट्री लेवल C65 5G smartphone 10 हजार से कम में होगा लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.